Action Against India: बीजेपी (BJP) ने निकाली गईं नेता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) की पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी ने जो आग लगाई है वो अभी भी बुझने का नाम नहीं ले रही है. ये आग खाड़ी के देशों (Gulf Countries) में भी पहुंची और वहां पर लगातार फैल रही है. गुरुवार को कुवैत के सांसदों (Kuwait MP) ने अपनी सरकार से मांग की है कि वो भारत सरकार (Indian Government) पर हर तरह का दवाब बनाएं. 50 सांसदों वाली नेशनल असेंबली (National Assembly) में से 30 सांसदों ने भारत के खिलाफ कार्रवाई (Action Against India) को लेकर एक एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने भारतीय मुसलमानों (Indian Muslims) को अपना भाई बताते हुए पुलिस (Police) की कार्रवाई की आलोचना भी की है.


कुवैत की अंग्रेज़ी न्यूज़ वेबसाइट अरब टाइम्स ने इस ख़बर को प्रमुखता से जगह दी. अरब टाइम्स ने लिखा है कि कुल 30 सांसदों ने साझा बयान जारी कर पैग़ंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अपनी आपत्ति जताई है. इन सांसदों ने कुवैत की अपनी सरकार और अन्य इस्लामिक देशों से भारत की सरकार पर राजनीति, राजनयिक और आर्थिक दबाव डालने की अपील की है.


खाड़ी और अरब देशों से हिंदू समर्थक भारतीयों को वापस भेजने की मांग


कुवैत टाइम्स ने लिखा है कि हजारों की संख्या में सोशल मीडिया एक्टिविस्ट सभी अरब देशों से और खास कर खाड़ी के उन देशों से जहां करीब 80 लाख भारतीय रहते हैं और काम करते हैं  उनमें से हिन्दुत्व समर्थकों को वापस भेजने की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि इसे पैगंबर मोहम्मद के अपमान के पलटवार के रूप में करना चाहिए. 30 सांसदों ने अपने बयान में कहा है कि भारत की सरकार, पार्टी और मीडियाकर्मियों की ओर से पैगंबर मोहम्मद के अपमान को कुवैत नेशनल असेंबली के सदस्य ख़ारिज करते हैं. भारतीय मुसलमानों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई की भी हम निंदा करते हैं.


जबकि कुवैत खुद कर रहा प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई


कुवैत के सांसदों (Kuwait MP) का ये बयान ऐसे समय पर आया है जब खुद उसने पैगंबर विवाद (Prophet Muhammad Row) में अपने देश में प्रदर्शन कर रहे प्रवासी प्रदर्शनकारियों (Protesters) को अरेस्‍ट (Arrest) करके निकालने का फैसला किया है. कुवैत ने पिछले दिनों कहा था कि पैगंबर को लेकर नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सभी प्रदर्शनकारियों को निकाला जा रहा है. कुवैत का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन करके देश के कानूनों (Laws) और नियमों (Rules) का उल्‍लंघन किया है. कुवैत के स्‍थानीय कानून (Local Law) के मुताबिक प्रवासियों का कुवैत में प्रदर्शन करना पूरी तरह से बैन (Ban) है. कुवैत के अधिकारी (Kuwait Officials) प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों को गिरफ्तार करके उन्‍हें वापस भेजने की प्रक्रिया में हैं.


ये भी पढ़ें: Prophet Muhammad Row: पाकिस्तान के मौलवी ने पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा का किया समर्थन, कही ये बात


ये भी पढ़ें: America On Nupur Sharma Row: पैगंबर विवाद को लेकर अमेरिका की तरफ से आया रिएक्शन, जानें नूपुर शर्मा पर क्या कहा