Taliban In Afghanistan: कट्टर इस्लामी संगठन तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान में एक बार फिर से महिलाओं के अधिकार और उनकी आजादी का हनन करने का प्रयास किया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) में लगातार महिलाओं के अधिकारों को कुचला जा रहा है. इस बार तालिबान ने कंधार में पोस्टर्स लगाए हैं, जिनमें कहा गया है कि "मुस्लिम महिलाएं जो अपने शरीर को पूरी तरह से ढके हुए इस्लामी हिजाब (Hijab) नहीं पहनती हैं, वे जानवरों की तरह दिखने की कोशिश कर रही हैं." बता दें कि तालिबान ने पिछले दिनों अफगान महिलाओं के लिए हिजाब पहनना अनिवार्य कर दिया था. 


गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान की सत्ता को कब्जाने के बाद से ही तालिबान अफगानी महिलाओं के अधिकारों को कुचलने की कोशीश कर रहा है. तालिबान लगातार अफगानी महिलाओं पर कठोर प्रतिबंध लगा रहा है. तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं के पढ़ने-लिखने पर रोक लगा दी है. वहीं, कुछ दिनों पहले ही तालिबान प्रमुख हिबतुल्लाह अखुंदजादा ने एक फरमान जारी किया था, जिसमें महिलाओं को घर पर ही रहने की हिदायत दी गई थी. अगर किसी कारण से महिलाओं को घर से बाहर निकलना ही पड़े तो वे अपने शरीर के हर अंग को पूरी तरह से ढक कर रखें. 


दुकानों और दीवारों पर लगाए गए पोस्टर्स


तालिबान प्रमुख द्वारा महिलाओं के अधिकारों के विरुद्ध जारी फरमान की दुनियाभर में आलोचना की गई थी. ये विवाद अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब नए विवाद ने जन्म ले लिया है. अब कंधार में लगे इन विवादित पोस्टर्स ने अफगानिस्तान में एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है. इन पोस्टर्स ने लिखा गया है कि, "मुस्लिम महिलाएं, जो हिजाब नहीं पहनती हैं, वे जानवरों की तरह दिखने की कोशिश कर रही हैं." महिलाओं को लेकर इस प्रकार के पोस्टर्स वहां की दुकानों और दीवारों पर चिपकाए गए हैं. साथ ही इन पोस्टर्स में महिलाओं को छोटे कपड़े नहीं पहनने की सख्त हिदायत भी दी गई है. 


इसे भी पढ़ेंः-


'आपकी तपस्या में कमी रह गई...', Agnipath स्कीम पर प्रदर्शन के बीच ओवैसी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, जानें किसने क्या कहा


Agnipath Scheme के खिलाफ धधक रहा बिहार, जम्मूतवी-गुवाहाटी और बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग