Kenya News: अफ्रीका के देश केन्या (Kenya) में एक ईसाई पादरी (Christian Priest) के कहने पर 47 लोगों ने भूखा रहकर सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) कर ली है. पुलिस ने इन लोगों के शवों को किल्फी प्रांत में शाकाहोला के जंगल से बरामद किया है. केन्या के शाकाहोला के जंगल से शवों का मिलना जारी है.


दरअसल, गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च के एक पादरी ने इन लोगों को कहा था कि अगर ये भूखे रह कर खुद को दफन कर लेते हैं तो इनकी मुलाकात जीसस (Jesus) से होगी और इन्हें स्वर्ग (Heaven) नसीब होगा. अब इन लोगों के शवों को निकालने का काम तीन दिनों से चल रहा है.


एक ही परिवार के 5 लोगों को कब्र से निकाला...


केन्या की पुलिस ने एक कब्र से तो एक ही परिवार के 5 लोगों को निकाला है जो एक साथ जीसस से मिलना चाहते थे. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने पॉल मैकेंजी नाम के पादरी को गिरफ्तार किया है. हालांकि उसका कहना है कि उसने लोगों को आत्महत्या के लिए प्रेरित नहीं किया था. उसका कहना है कि उसने 2019 में ही चर्च को बंद कर दिया था. 


शवों के लिए जा रहे डीएनए सैंपल


न्यूज वेबसाइट 'केन्या डेली' के मुताबिक पुलिस अब सभी शवों से डीएनए सैंपल इकट्ठा कर रही है जिससे ये साबित हो सके कि लोग भूखे रहने से ही मरे थे. पादरी पॉल मैकेंजी की वजह से इससे पहले भी दो बच्चों की मौत हो गई थी. तब उनके माता-पिता की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था. उस समय उसे 10 हजार केन्यन शिलिंग यानी 6 हजार रुपए के जुर्माने पर छोड़ दिया गया था. इसके बाद जब 14 अप्रैल को पुलिस को 11 लोगों के शव मिले तो उसे फिर से पकड़ा गया.


यह भी पढ़ें.


Amritpal Singh Arrested: अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर ले जाया गया असम, सीएम मान बोले- पूरी रात नहीं सो पाया, कांग्रेस ने उठाए सवाल | 10 बड़ी बातें