वाशिंग्टन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडने ने सांसद कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है. कमला भारतीय मूल की हैं. इस पद के लिए चुनाव लड़ने वाली वह पहली अश्वेत महिला होंगी.


कैलिफोर्निया से सांसद कमला हैरिस एक वक्त जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुनौती दे रहीं थीं. अब बिडने ने उन्हें उप-राष्ट्रपति पद के लिए अपना साथी उम्मीदवार चुना है. बिडने ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी.






जो बिडेन अमेरिकी लोगों को एकजुट कर सकते हैं- कमला हैरिस


उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कमला हैरिस ने कहा कि जो बिडेन अमेरिकी लोगों को एकजुट कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अपना पूरा जीवन हम लोगों के लिए लड़ाई में गुज़ार दिया. वह एक ऐसा अमेरिका बनाएंगे जो हमारे आदर्शों पर खरा उतरता है. मैं उपराष्ट्रपति के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में शामिल होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं.


अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं कमला


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमला कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं. वह अमेरिका में पुलिस सुधार की बहुत बड़ी समर्थक हैं. जो बिडेन तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने हैं. ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं.


यह भी पढ़ें-


व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी: डोनाल्ड ट्रंप को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से सुरक्षित ले जाया गया


शिंचियांग के होटान एयरबेस पर ब्लास्ट प्रूफ नए रनवे और एयर-स्ट्रीप तैयार कर रहा चीन, भारत की इंटेलिजेंस रिपोट में खुलासा