MacKenzie Scott Second Divorce: अमेरिका की दिग्गज ईकॉमर्स कंपनी ऐमजॉन के मालिक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने अब अपने दूसरे पति से भी तलाक ले लिया है. जेफ बेजोस औरमैकेंजी का रिश्ता साल 2019 में टूटा था. तब दोनों ने अपनी 25 सालों की शादी को तोड़ने का ऐलान किया था. 


बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी ने सिएटल के एक स्कूल टीचर डैन ज्वेट को अपने दूसरे पति के रूप में चुना. लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला. खबर है कि मैकेंजी स्कॉट ने शादी के दो साल बाद अपने दूसरे पति डैन ज्वेट से तलाक लेने जा रही हैं. 


जेफ बेजोस से तलाक के बाद आई थी चर्चा में 


तलाक की प्रक्रिया के दौरान यह भी तय हुआ था कि कैसे डैन और मैकेंजी के बीच संपत्ति एवं कर्जों को विभाजित किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले जेफ बेजोस और मैकेंजी स्कॉट की तलाक की ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. तलाक के बाद मैकेंजी को ऐमजॉन के शेयरों के तौर पर बड़ी पूंजी हासिल हुई थी. दरअसल बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी विश्व की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई थीं.


मैकेंजी को तलाक की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऐमजॉन के मालिक जेफ बेजोस से 38 अरब डॉलर के 4 फीसदी शेयर मिले थे. जिसके बाद यह दुनिया का सबसे बड़ा तलाक निपटाने का मामला बन गया था. इस तलाक के बाद मार्च 2021 में ही मैकेंजी ने डैन से शादी कर ली थी. 


बताते चलें कि दुनिया की सबसे अमीर और सबसे प्रभावशाली लोगों में से शुमार मैकेंजी स्कॉट एक लेख‍िका और समाजसेविका हैं. उन्होंने तलाक की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपनी आधी से ज्यादा संपत्ति दान करने का ऐलान किया था. जिसके बाद से वह अब तक 16000 चैरिटी में 14 अरब डॉलर दे चुकी हैं.


ये भी पढ़ें: ब्रिटिश-ईरानी नागरिक की फांसी के बाद क्या करेगा ब्रिटेन? उठ रही ईरानी राजनयिकों को निष्कासित करने की मांग