Israeli PM Benjamin Netanyahu: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तबीयत में पहले से सुधार हुआ है. पीएम नेतन्याहू की शनिवार (15 जुलाई) को तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें रामत गान के शीबा मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल ले जाया गया. बेंजामिन नेतन्याहू को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया था. 


बेंजामिन नेतन्याहू की तबीयत में सुधार होने के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को रविवार (16 जुलाई) को हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है. हॉस्पिटल में किए गए टेस्टों के बाद बेंजामिन नेतन्याहू की स्थिति ठीक बताई गई है. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, 73 साल के नेतन्याहू को शनिवार को तटीय कैसरिया में उनके निजी आवास के पास से तेल अवीव हाशोमर के शीबा हॉस्पिटल ले जाया गया था और रात भर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया. इसके अलावा सूत्रों ने जानकारी दी कि इस सप्ताह के अंत में इज़राइल लू का सामना कर रहा है, जिसके वजह से पीएम की तबीयत खराब हो गई. 


लू चलने से हुई थी तबीयत खराब
हॉस्पिटल से जारी एक वीडियो में बेंजामिन नेतन्याहू पहले से बेहतर स्थिति में दिखाई दिए. बेंजामिन ने कहा कि उन्होंने गर्मी की लहर से खुद को ठीक से नहीं बचाया और गैलिली सागर में छुट्टियां मनाने चले  गए थे, जिसके कारण उनकी तबीयत खराब हो गई. 


बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब बेंजामिन नेतन्याहू को हॉस्पिटल ले जाया गया है, इससे पहले नेतन्याहू को अक्टूबर 2022 में सीने में दर्द के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया था. टेस्ट के रिजल्ट ठीक आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. इतना ही नहीं इस साल जनवरी की शुरुआत में उनकी नियमित कोलोनोस्कोपी भी हुई थी.


प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की खराब स्थिति के कारण इज़राइल की साप्ताहिक कैबिनेट बैठक, जो आमतौर पर रविवार को होती है अब सोमवार (17 जुलाई) तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 


यह भी पढ़ें:


US Earthquake: अमेरिका के अलास्का में भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती, सुनामी की चेतावनी जारी