South Korea Rainfall: दक्षिण कोरिया में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 31 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 14 लोग लापता हैं. बीते कई दिनों से दक्षिण कोरिया में मूसलाधार बरसात हो रही है, जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. अब तक हजारों लोग अपना घर छोड़ कही और शिफ्ट हो चुके हैं. दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री हान डक-सू बेकाबू होती स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.


योनहाप समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि ओसोंग में भूमिगत सड़क मार्ग में 19 वाहनों के डूब गए हैं, जिससे दर्जनों लोग प्रभावित हुए हैं. हालांकि अधिकारी अभी सही आंकड़ों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, अब तक सुरंग में फंसे पांच लोगों के शव निकाले गए हैं. भारी बारिश के कारण बांध टूटने से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है, ऐसे में मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. 


डूबी बस से निकाला गया 5 का शव


रिपोर्ट के अनुसार, बचावकर्मियों ने रविवार की सुबह पानी के अंदर तलाशी अभियान के दौरान चेओंगजू में बाढ़ वाले अंडरपास में डूबी एक बस से पांच लोगों का शव बरामद किया. योनहाप समाचार एजेंसी ने केंद्रीय आपदा और सुरक्षा काउंटरमेजर मुख्यालय का हवाला देते हुए बताया कि सबसे अधिक मौतें उत्तरी ग्योंगसांग में हुई हैं, जहां भूस्खलन और इमारतों के ढहने के कारण 16 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद दक्षिण चुंगचेओंग प्रांत में पांच लोगों की मौत हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि सरकारी एजेंसियां ​​देश भर में हुई क्षति का आकलन कर रही हैं.  


पीएम कर रहे हैं ताबड़तोड़ बैठकें 


गौरतलब है कि शनिवार सुबह मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन  में 7 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार से 10 लोग लापता हैं. दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकारी अधिकारियों संग ताबड़तोड़ बैठकें कर रहे हैं. इसके साथ ही राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दे रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले चार दिनों से हो रही बारिश के कारण रेस्क्यू अभियान में तमाम मुश्किलें आ रहीं हैं. 


ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: दो रूसी पत्रकारों की हत्या के आरोप में 7 लोग गिरफ्तार, यूक्रेन के इशारे पर हुआ मर्डर?