Rape Cases in Israel: इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री यैर लैपिड (Yair Lapid) ने रविवार को देश की सबसे सुरक्षित जेल में पूर्व महिला सुरक्षाकर्मी (Ex Israeli female soldier) के साथ रेप (Rape) किए जाने के मामले में जांच के आदेश दिए. जेल में महिला सुरक्षाकर्मी के साथ कथित तौर पर रेप किए जाने के अलावा उसे सेक्स स्लेव (Sex Slave) बनने के लिए भी मजबूर किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने आरोप लगाया कि एक फिलिस्तीनी कैदी (Palestinian prisoner) ने उसके साथ रेप किया. महिला का यह भी आरोप है कि उसके सीनियरों ने उसे सेक्स गुलाम बनने के लिए मजबूर किया. 


इजरायल की मीडिया में वर्षों तक ऐसी खबरें प्रकाशित होती रही हैं कि गिलबोआ जेल में महिला सुरक्षाकर्मियों का कैदियों द्वारा रेप किया जाता रहा है. पिछले सितंबर में छह फिलिस्तीनी कैदी जेल तोड़कर भागे तो जेल की सुरक्षा व्यवस्था बदल दी गई. कैदी उनके कारागृहों की नालियों से सुरंग बनाकर भाग गए थे. इस घटना विश्वभर में सुर्खियां बटोरी थीं. 


यह भी पढ़ें- Britain: ब्रिटेन में पीएम पद के लिए रेस जारी, भारतवंशी ऋषि सुनक ने टैक्स को लेकर चला ये दांव


पीड़िता ने ऑनलाइन पोस्ट के जरिये बयां की आपबीती


पिछले हफ्ते गिलबोआ की पूर्व महिला सुरक्षाकर्मी ने ऑनलाइन पोस्ट के जरिये आपबीती बयां की थी. पोस्ट में उसने बताया था कि एक फिलिस्तीनी कैदी ने उसके साथ बार-बार बलात्कार किया. पोस्ट में महिला ने लिखा कि उसके वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे फिलिस्तीन कैदी का निजी सेक्स गुलाम बनने के लिए सौंप दिया था. महिला ने लिखा, ''मैं नहीं चाहती थी कि मेरे साथ बार-बार रेप किया जाए.''


मामले को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री यैर लैपिड ने रविवार को अपने मंत्रीमंडल में कहा, ''एक सैनिक के साथ उसकी सेवा के दौरान एक आतंकवादी रेप करे, यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. इसकी जरूर जांच की जानी चाहिए. हम सुनिश्चित करेंगे कि महिला सैनिक को सहायता मिले.'' इजरायल के आंतरिक सुरक्षा मंत्री ओमर बारलेव ने कहा कि गिलबोआ जेल में कुछ साल पहले जो हुआ, उसने इजरायली जनता झकझोर दिया है. उत्तरी इजरायल स्थित गिलबोआ जेल में कई फिलिस्तीनी कैदियों को इजरायलियों के खिलाफ हमलों में शामिल होने के आरोप में रखा गया है.


यह भी पढ़ें- Kosovo Serbia Conflict: पूर्वी यूरोप में सुलग उठा एक नया मोर्चा...सर्बिया और कोसोवो में तकरार के बाद तनाव बढ़ा