Israel Hamas War: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने जानकारी दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार (18 अक्टूबर) को इजरायल का दौरा करेंगे. नेतन्याहू के साथ लंबी बातचीत के बाद ब्लिंकन ने कहा कि बाइडेन इजरायल के साथ एकजुटता की पुष्टि करेंगे, जिससे व्यापक रूप से गाजा में जमीनी हमले की उम्मीद की जा रही है.






बैठक के दौरान बजा सायरन


तेल अवीव में इजरायल के युद्ध मंत्रिमंडल के साथ घंटों की बातचीत के बाद ब्लिंकन ने मीडिया से कहा, "बाइडेन स्पष्ट करेंगे कि इजरायल के पास हमास और बाकी दूसरे आतंकवादियों से अपने लोगों की रक्षा करने और भविष्य के हमलों को रोकने का अधिकार है.” 


युद्ध मंत्रिमंडल के साथ बातचीत के दौरान इलाके में रॉकेट हमले से आगाह करने वाले सायरन बजने लगे. इसके बाद एंटनी ब्लिंकन को 5 मिनट तक बंकर में शरण लेना पड़ा. 


उन्होंने कहा कि इजरायल बाइडेन को अपने युद्ध लक्ष्यों और रणनीति के बारे में जानकारी देगा और यह भी बताएगा कि वह इस तरह के ऑपरेशन को कैसे करेगा जिससे नागरिक हताहतों की संख्या कम हो. अमेरिकी विदेश मंत्री ने हमास का जिक्र करते हुए कहा, "गाजा में नागरिकों को मानवीय सहायता इस तरह से मिल सके जिससे हमास को कोई फायदा न हो."


ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका और इजरायल एक ऐसी योजना विकसित करने पर राजी हुए हैं जो गाजा में नागरिकों तक मानवीय सहायता पहुंचाने में मदद करेगी. 


ये भी पढ़ें:


इजरायल-हमास जंग में अब तक 4200 से अधिक लोगों की गई जान, हिजबुल्लाह ने भी किया अटैक, नेतन्याहू बोले- बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी