Israel Hamas War: तुर्किए की संसद में अचानक कुछ ऐसा हुआ, जिसने वहां मौजूद लोगों की चिंता में डाल दिया. सांसद हसन बिटमेज संसद के भीतर भाषण दे रहे थे. भाषण में वह इजरायल की तीखी आलोचना कर रहे थे, लेकिन अगले ही पल उन्हें हार्ट अटैक आ गया और वह गिर पड़े. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. 


हार्ट अटैक से पहले हसन इजरायल की निंदा करते हुए बोले, "इजरायल पर अल्लाह का कहर टूटेगा." ये कहते ही वह गिर पड़े जिसमें उनका सिर फट गया.


किस बीमारी से हैं पीड़ित?


सांसद हसन बिटमेज को हार्ट-अटैक आने के बाद आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि उनका हालत गंभीर है. हसन डायबिटीज के मरीज भी हैं.






तुर्किए के राष्ट्रपति एर्दोगन का रूख?


तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन ने भी कई बार इजरायल की निंदा की है. इजरायल के साथ-साथ उन्होंने पश्चिमी देशों को इजरायल-हमास जंग के लिए जिम्मेदार ठहराया. 


उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों का फिलिस्तीन के लिए बर्बर रवैया रहा है. एर्दोगन ने कुछ दिन पर कहा था, "इजरायल ने अत्याचार और नरसंहार किए हैं जो पूरी मानवता को शर्मसार करती हैं "


अक्टूबर में एर्दोगन ने ऐलान किया था कि वह इजरायल को युद्ध-अपराधी घोषित करेगा. इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच राजनयिक रिश्ते बिगड़ने लगे. तुर्किए के जवाब में इजरायल सरकार ने कहा कि वह तुर्किए के साथ अपने संबंधों के बारे फिर से सोचेगी." एर्दोगन ने तो यहां तक कह दिया कि अगर युद्ध-विराम लागू होता है तो तुर्किए तबाह हुए इमारतों, अस्पतालों और स्कूलों की मरम्मत कराएगा.


ये भी पढ़ें:
Parliament Security Breach: संसद में हुई सुरक्षा चूक के पीछे खालिस्तानी आतंकी पन्नू का हाथ? पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने क्यों कहा ये