Israel Hamas War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि जंग खत्म होने के बाद गाजा की सुरक्षा की जिम्मेदारी इजरायल संभालेगा. अमेरिकी न्यूज़ चैनल एबीसी को दिए एक इंटरव्यू में नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल जंग के बाद गाजा इलाके की सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथ में ले लेगा. जंग से पहले गाजा को हमास द्वारा नियंत्रित किया जाता था, लेकिन गाजा का हवाई और समुद्री क्षेत्र इजरायल के हाथ में था.


'युद्ध-विराम का मुमकिन नहीं'
 
इंटरव्यू में उन्होंने फिलहाल हमास-इजरायल जंग में युद्ध-विराम लगाने पर रोक लगा दी है. हालांकि उन्होंने कहा कि जरूरतों के देखते हुए हम मानवीय आधार पर अल्पविराम लागू कर सकते हैं. अल्पविराम के बीच गाजा में राहत सामग्री पहुंचाई जा सके. युद्ध विराम के सवाल पर नेतन्याहू ने कहा कि वह तक जंग नहीं रोकेंगे जब तक हमास बंधकों को रिहा नहीं कर देता हैं. 


अमेरिकी समाचार चैनल एबीसी के इंटरव्यू में इजरायली पीएम ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमलों में अपने और सरकार की दायित्वों में विफल होने की जिम्मेदारी ली है. 


नेतन्याहू ने इंटरव्यू में कहा, "सरकारी की जिम्मेदारी है लोगों की रक्षा करना और जाहिर है कि हमने वह जिम्मेदारी पूरी नहीं की है. 


गाजा के हालात


जंग की शुरूआत के 32 दिनों के बाद भी गाजा में इजरायली सेना तेज़ बमबारी कर रही है. इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने गाजा में हमास के मिलिट्री चौकी पर हमला किया है. सेना ने कहा है कि हमास के चौकी पर एंटी-टैंक लॉन्चर्स, मिसाइल और खुफिया साजो-सामान मिले हैं. गाजा में पानी, बिजली और स्वास्थ्य के हालात बद से बदतर हो गए. संयुक्त राष्ट्र समेत कई देश लगातार दोनों पक्षों से युद्ध-विराम की गुजारिश कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें:


Pakistan Public Reaction: 'हिन्दुस्तान में मुस्लिमों की न गर्दन कट रही न मस्जिद में ताले लगाए जा रहे', आखिर क्यों कही पाकिस्तान के शख्स ने ऐसी बात