Pakistan Public Reaction On Indian Muslim: हाल ही पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट शब्बीर अहमद क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को कवर करने के लिए भारत आए हुए थे. इस दौरान उन्होंने भारत के तरक्की के बारे में दुनिया के रूबरू कराया था. इसी पर पाकिस्तानी शख्स आबिद अली ने प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी के सामने भारत को लेकर अपनी बातें रखी.आपको बता दें कि पाकिस्तानी शख्स आबिद अली को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैन माना जाता है.


पाकिस्तानी शख्स आबिद अली शोएब चौधरी ने कहा कि पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने भारत से वहां की तरक्की को दिखाया है. उन्होंने दिखाया कि भारत में हर धर्म के लोग बहुत अच्छे से रहते हैं. उनके वीडियो देखकर कही भी ऐसा नहीं लगा की भारत में मुसलमानों के साथ गलत सलूक किया जा रहा है. भारत में न तो मुसलमानों के गर्दन काटे जा रहे हैं और न ही मस्जिदों पर ताले लगे हुए हैं.


भारत के डेवलपमेंट को दिखाया
आपको बता दें कि पाकिस्तानी शख्स ने भारत आने वाले स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के वीडियो पर रिएक्शन देते हुए कहा कि पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने वो दिखाया जो सच्चाई है. उन्होंने भारत के तरक्की को दिखाया है. वहां पर उन्होंने भारत के बैंकिंग सिस्टम, बाइक जैसे चीजों में हुए डेवलपमेंट को दिखाया है. उन्होंने कहा कि मैं उनसे अनुरोध करूंगा की वो पाकिस्तान के मीडिया को भारत की सच्चाई के बारे में बात करें.



पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति
पाकिस्तान की मीडिया में आए दिन भारत के खिलाफ झूठी खबरें दिखाई जाती है. वहां की मीडिया पर भारत के मुसलमानों को लेकर झूठ फैलाया जाता है. हालांकि, आपको बता दें कि भारत में पाकिस्तानी की तुलना में ज्यादा मुसलमान रहते हैं. भारत में संविधान के अनुसार जो कानून है, उनके मुताबिक यहां के मुसलमानों को अधिकार दिया जाता है, जो भारत में अल्पसंख्यक हैं.


वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ गलत व्यवहार किया जाता है. एक आंकड़े की मुताबिक पाकिस्तान में आजादी के वक्त हिंदुओं की आबादी 20 फीसदी थी, जो अब घटकर 1 फीसदी से भी कम रह गई है.


 ये भी पढ़ें: France Paris Airport: फ्रांस के सबसे बड़े एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने दर्जनों की संख्या में पढ़ी नमाज, मचा बवाल