Israel Hamas War Latest News: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में इजरायली सेना ने कथित तौर पर एक नई चाल चली है. कब्जे वाले क्षेत्र वेस्ट बैंक में सेना की ओर से मंगलवार (30 जनवरी, 2024) को स्थानीय महिलाओं और चिकित्सकों के वेश में जेनिन शहर के इब्न सिना अस्पताल पर हमला कर दिया. अटैक के दौरान 3 फिलिस्तीनी कट्टरपंथियों की मौत हो गई. इजरायली सेना के इस हरकत से संकेत मिले हैं कि इजरायल और हमास में घातक हिंसा चरम पर पहुंच चुकी है. 


समाचार एजेंसी एसोसिएट प्रेस (एपी) की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सेना ने जब हमास समूह से जुड़े लक्षित कटरपंथियों पर हमला किया तब वे सो रहे थे. इस बीच, घटना से जुड़े कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जबकि घटना पर फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया- इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में स्थित इब्न सिना अस्पताल के अंदर भारी गोलीबारी की.


अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा- यह सिर्फ गोलीबारी नहीं...


वहीं, अस्पताल के प्रवक्ता की ओर से दावा किया गया कि यह सिर्फ गोलीबारी नहीं बल्कि साजिशन हत्या है, जबकि हिंसा के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान भी काफी सुर्खियों में है. उन्होंने गाजा से सैन्य वापसी और जेल में बंद हजारों कैदियों को रिहा करने से इनकार कर दिया है. 


संघर्ष विराम के लिए हमास की हैं 2 मांगें


संघर्ष विराम के लिए हमास की ओर से 2 मांग रखी गई हैं. पहली शर्त यह कि इजरायली सेना गाजा से वापस चली जाए और दूसरी शर्त यह है कि उनके बंदी कैदियों को छोड़ दिया. हालांकि, इजरायल की तरफ से किए गए हाल के हमले को देखते हुए यह काफी मुश्किल नजर आ रहा है. दोनों गुटों के बीच जारी युद्ध से मध्य पूर्व की स्थिति काफी सोचनीय बनी है.


ये भी पढ़ें- मेक्सिको में बस और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत, कम से कम 19 की चली गई जान