Israel Hamas War: हमास के साथ जारी जंग के बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप अपने पति जेरेड कुशनर के साथ इजरायल पहुंची हैं, जहां उन्होंने 7 अक्टूबर के हमलों से प्रभावित लोगों से मुलाकात की. जानकारी के अनुसार इवांका और उनके पति गुरुवार (21 दिसंबर) को इजरायल में थे, इस दौरान इवांका ने गाजा पट्टी के पास किबुत्ज शहर का दौरा किया. हमास ने सात अक्टूबर को किबुत्ज शहप पर हमला किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी.


इवांका ट्रंप के पति जेरेड कुशनर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में अपने इजरायल पहुंचने की जानकारी दी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "7 अक्टूबर के बर्बर और अकथनीय कृत्यों के लंबे समय तक बने रहने वाले प्रभावों को अपनी आंखों से देखना महत्वपूर्ण है."


कुशनर ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी इवांका ट्रंप के साथ अपहरण किए गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की, जिनमें से कुछ अभी भी गाजा में हैं. उन्होंने कहा, "हमने कई राजनीतिक नेताओं से मुलाकात की जो इस कठिन समय में स्थानीय लोगों की मदद कर रहे हैं."


सोशल मीडिया पर व्यक्त की प्रतिक्रिया 
सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इवांका ट्रंप ने अपनी पोस्ट में कहा, "7 अक्टूबर के आतंकवादी हमले के बाद के हालात को देखते हुए, मैंने पीड़ितों, परिवारों और सैनिकों से दिल दहला देने वाली कहानियां सुनीं. निराशा के बीच उनकी ताकत बहुत प्रभावशाली थी और इन लोगों का संकल्प हमें याद दिलाता है कि अंधेरे में भी, आशा और अच्छाई हमेशा मौजूद रहती है."






यह यात्रा हमास के हमले के करीब दो महीने बाद हो रही है, जिसमें1,200 से ज्यादा इजरायलियों की मौत हो गई थी. वहीं इजरायली बलों की ओर से की गई बमबारी और सैन्य अभियानों में गाजा में 20,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं.


ये भी पढ़ें: IDF Shot American: इजरायली सैनिकों ने 13 साल के अमेरिकी बच्चे को मारी गोली, कपड़े उतारकर तलाशी ली गई, जानें पूरी कहानी