Pakistan:  पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. आए दिन आतंकी पड़ोसी मुल्क में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. ताजा घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की है, जहां गुरुवार (21 दिसंबर) को आतंकियों ने पुलिस स्टेशन के निर्माण स्थल पर काम कर रहे छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. 


जियो न्यूज की शुक्रवार  (22 दिसंबर)  की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना दक्षिण वजीरिस्तान के वाना इलाके की है. पुलिस के मुताबिक गुरुवार (21 दिसंबर) देर रात को अज्ञात हमलावरों ने थाने पर गोलीबारी की, जिसमें छह मजदूरों की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.


पुलिस ने बताया कि शवों और घायल पुलिसकर्मी को वाना के एक जिला अस्पताल में ले जाया गया है. जहां घायल व्यक्ति का इलाज जारी है. हालांकि, उसकी स्थिति अभी कैसी है यह बता पाना मुश्किल है. 


घटना की जांच कर रही पुलिस 
इस बीच, जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) फरमानुल्लाह ने कहा कि घटना की जांच के बाद पूरी जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि गोलीबारी की घटना के बारे में प्रारंभिक स्तर पर कोई डिटेस शेयर नहीं की जा सकती है. फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले अगस्त में भी इसी जिले में आतंकी हमले में 11 मजदूरों की मौत हो गई थी, वहीं दो अन्य घायल हुए थे. 


खैबर पख्तूनख्वा में बढ़ गई हैं आतंकी घटनाएं 
वहीं, बीते 31 अक्टूबर को बलूचिस्तान के तुरबत के नसीराबाद इलाके में एक पुलिस स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा हमला किया गया था, जिसे अधिकारियों ने आतंकवादी घटना करार दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल पूरे देश में और खासकर के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि हुई है, जिसमें कम से कम 470 सुरक्षाकर्मी और नागरिक मारे गए हैं. 


ये भी पढ़ें: Prague Shooting: चेक गणराज्य की प्राग यूनिवर्सिटी में अंधाधुंध फायर‍िंग, 15 की मौत, 30 घायल