Israel Hamas War: इजरायल-हमास में बीते 70 दिनों से गाजा में युद्ध जारी है. इजरायल अभी भी गाजा पट्टी में जमकर बमबारी कर रहा है. इस बीच गाजा हाउस पर इजरायली हवाई हमले की वजह से फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के एक कर्मचारी की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने दी है.  


फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी के दक्षिण में  इजरायली हमले में लगी चोटों के कारण उसके एक कर्मचारी की मौत हो गई है. शनिवार देर रात जारी मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि वह व्यक्ति दो अन्य सहयोगियों और उनके परिवार के कई सदस्यों के साथ फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के अपने एक सहकर्मी के घर में रुका हुआ था. 


हमले में घायल हुआ था दूतावास का कर्मचारी


विदेश मंत्रालय के अनुसार, बुधवार शाम को इजरायल की तरफ से उस घर पर हमला हुआ, जिससे दूतावास का कर्मचारी रुका हुआ था. ऐसे में वह इस हमले में  गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उस चोट के कारण फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी की मौत हो गई. इस घटना के बाद फ्रांस ने आवासीय इमारत पर बमबारी की निंदा की है. साथ ही फ्रांस ने इजरायल-गाजा युद्ध में तुरंत और स्थायी संघर्षविराम की मांग की है. 


परिस्थितियों के बारे में बताए इजरायल 


फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है, "हम मांग करते हैं कि इजरायली अधिकारी इस बमबारी की परिस्थितियों पर जल्द से जल्द पूरी रोशनी डालें." उधर इजरायल का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार नागरिकों और नागरिक बुनियादी ढांचे की रक्षा करना चाहता है, हालांकि आलोचकों और यहां तक ​​कि उसके सबसे करीबी सहयोगी, अमेरिका का कहना है कि उसे और अधिक करने की जरूरत है.


इस घटना के बाद फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना ने कहा है कि फ्रांस गाजा के हालात को लेकर ‘चिंतित है. समाचार एजेंसी एएफ़पी से बात करते हुए कैथरीन ने कहा है कि गाजा में बहुत ज़्यादा तादाद में आम नागरिक मारे जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: चार महीने के बच्चे को ले उड़ा तूफान, पेड़ पर अटका... मासूम को नहीं आई एक भी खरोच