Israel Hamas war : इजरायल-हमास के बीच तनाव कम नहीं हो रहा. रविवार रात गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले में 22 लोगों की मौत हो गई. इनमें एक गर्भवती महिला भी थी, जिसकी जान चली गई. हालांकि, डॉक्टरों ने उसके गर्भ में पल रही बच्ची को बचा लिया. डॉक्टरों ने इजरायली बमबारी में मारी गई महिला की सर्जरी की थी, जिसके बाद बच्ची ने जन्म दिया. बच्ची को फिलहाल, अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली हमले में जो लोग मारे गए हैं, उनमें से 13 लोग एक ही परिवार के हैं. बमबारी में 2 ही घर निशाने पर आए थे, जिसके कारण 22 लोगों की जान चली गई. इनमें 2 महिलाएं भी शामिल थीं. इनमें से एक गर्भवती महिला थी, उसकी भी जान चली गई. 


डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन से बच्ची ने जन्म दिया, उसका वजन 1.4 किलोग्राम है. डॉक्टरों के मुताबिक, बच्ची की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. बच्ची की मां की पहचान सबरीन अल सकानी के रूप में हुई है, वह 30 सप्ताह की गर्भवती थी. हमले के बाद बचावकर्मियों को जैसे ही पता चला कि महिला के गर्भ में पल रही बच्ची जिंदा है, तुरंत उसको हॉस्पिटल ले जाया गया. ऑपरेशन के बाद बच्ची ने जन्म दिया.


रिपोर्ट के मुताबिक, सबरीन के साथ उसके पति और एक बेटी की भी मौत हो गई. पैदा हुई नवजात बच्ची फिलहाल अनाथ है. एक रिश्तेदार का कहना है कि बच्ची की बहन चाहती थी कि अगर बेटी हो तो उसका नाम रूह रखा जाए. वह बहुत खुश होती, लेकिन हमले ने पूरे परिवार को खत्म कर दिया. 


7 अक्टूबर से चल रहा है युद्ध
हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर 5 हजार से ज्यादा रॉकेट 7 अक्टूबर को लॉन्च किए थे. इसके बाद इजरायल ने तुरंत युद्ध का ऐलान कर दिया था. हमास के हमले का बदला लेने के लिए इजरायल ने इतने हमले किए कि 33 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हो गई. मरने वालों पर 70 फीसदी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.