Israel-Hamas War: जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने चेतावनी दी है कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान गाजा में युद्ध जारी रहने से संघर्ष बढ़ने का खतरा हो सकता है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने रॉयल हाशमाइट कोर्ट के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि किंग अब्दुल्ला ने रविवार को अम्मान में फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की. इस दौरान उन्होंने गाजा में तत्काल और स्थायी युद्धविराम तक पहुंचने और निर्दोष नागरिकों की रक्षा के लिए अधिकतम प्रयास करने का आह्वान किया. 


बयान में कहा गया है कि राजा ने कहा कि जॉर्डन गाजा में लोगों को मानवीय, राहत और चिकित्सा सहायता प्रदान करना जारी रखेगा. राजा ने वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी को अलग करने के किसी भी प्रयास को जॉर्डन की अस्वीकृति को दोहराया और दो-राष्ट्र समाधान के आधार पर फिलिस्तीनी मुद्दे का उचित समाधान खोजने का आग्रह किया. अब्बास ने अपनी ओर से, हमास-इज़राइल संघर्ष पर जॉर्डन की दृढ़ स्थिति की सराहना की. 


गाजा-इजरायल हमले में अब तक कितने लोगों की मौत 
आधिकारिक इजरायली आंकड़ों के मुताबिक इजरायल में लगभग 1,160 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे. साथ ही लगभग 250 अन्य को बंधक बना लिया गया था. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इजरायल के जवाबी हमले में गाजा भर में कम से कम 29,514 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.


बीते शुक्रवार को ही इजरायल ने गाजा में एक बार फिर हवाई हमला किया था. इस हमले में एक प्रसिद्ध फिलिस्तीनी हास्य अभिनेता का घर तबाह हो गया, जिसमें कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. क्षेत्र में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने घटना की जानकारी दी है. 


यह भी पढ़ें:-


Pakistan News: पाकिस्तानी महिला ने पहना था अरबी प्रिंट का कुर्ता, अचानक लगने लगे 'सिर तन से जुदा के नारे', जानें फिर क्या हुआ