Israel Palestine Attack: इजरायल और हमास के बीच भीषण युद्ध जारी है. इजरायल की ओर से गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर लगातार बमबारी जारी है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट कर दिया है कि हमास को पूरी तरह से खत्म करने के बाद ही यह संघर्ष थमने वाला है. इसी बीच इजरायली डिफेन्स फोर्स ने कहा है कि अब तक मारे गए 1,200 इजरायलियों में से 220 उनके सैनिक थे. यानी हमास के हमलों में अब तक मारे गए लोगों में लगभग 20% इजरायली सैनिक हैं.


स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार की रात भी गाजा पर इजरायली डिफेन्स फोर्स (आईडीएफ) के हमले जारी रहे. स्काई न्यूज के संवाददाता एलिस्टेयर बंकल ने कहा कि हमास ने अब तक "सैकड़ों" लड़ाकों को गंवाया गया है, आईडीएफ अपने "सैन्य और राजनीतिक नेतृत्व" पर भरोसा कर रहा है. इसके साथ ही हमास के लड़ाकों को चुन-चुनकर मार रहा है. इसके साथ ही उनके ठिकानों पर बमबारी कर रहा है. अब तक इजरायाली सैनिकों ने हमास के सैकड़ों ठिकानों को नष्ट कर दिया है. 


हमास के लड़ाकों को जान देकर कीमत चुकानी होगी 


रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम उनमें से हर एक को पकड़ लेंगे और उन्हें इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ेगी. इजरायली सेना के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा है कि अब इजरायली सेना अंडरग्राउंड नेटवर्क को निशाना बना रही है. गाजा में इजरायल ने हवाई हमला जारी रखा है. कॉनरिकस का कहना है कि उनके लड़ाकू विमान हमास चरमपंथियों के बनाए अंडरग्राउंड नेटवर्क को निशाना बना रहे हैं.


इजरायल में फिर हुए हमले 


वहीं, दूसरी तरफ गुरुवार को सेंट्रल इजरायल और वेस्ट बैंक के कई शहरों में फिर से रॉकेट अलर्ट सायरन बजने लगे. पिछले 10 घंटे से इन इलाकों में शांति थी. टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक इन इलाकों में रॉकेट हमलों की आवाजें सुनी गईं. हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. बता दें कि इजरायल ने विपक्ष के साथ मिलकर आपातकालीन सरकार बनाई है. ये कदम हमास के इजरायल पर किए गए उस आतंकी हमले के बाद उठाया गया है, जिसमें उसके 1200 नागरिकों की हत्या कर दी गई और हजार से अधिक लोग घायल हैं.


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: ताकतवर इजरायल के लिए आसान नहीं गाजा की जंग, हमास के इस 'हथियार' से पार पाना हुआ मुश्किल, जानिए क्यों नहीं मिल रहे अगवा लोग