Israel Palestine Attack: इजरायल और फलस्तीन के बीच छिड़ा संघर्ष और तेज होता जा रहा है. दोनों ही ओर से लगातार एक-दूसरे पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है. इसी बीच हमास कमांडर महमूद अल-जहर का एक संदेश सामने आया है. जिसमें उसे वैश्विक वर्चस्व के लिए अपने समूह की महत्वाकांक्षाओं पर बात करते देखा जा सकता है. 


हमास कमांडर ने कहा है कि पूरी दुनिया पर उसका राज, उसका कानून होगा और कोई यहूदी या ईसाई गद्दार नहीं बचेगा. महमूद अल-जहर ने आगे कहा है कि हमास सिर्फ फलस्तीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को आजाद कर देगा. हमास कमांडर महमूद अल-जहर का एक मिनट का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह कहता दिख रहा है कि इजराजल केवल प्रारंभिक लक्ष्य है, उनका लक्ष्य पूरी दुनिया पर अपना प्रभाव बढ़ाना है.


पूरी दुनिया हमारे कानून के दायरे में होगी: हमास कमांडर


हमास कमांडर ने कहा है, "इजरायल केवल पहला लक्ष्य है, पूरी दुनिया हमारे कानून के दायरे में होगी. पृथ्वी का संपूर्ण 510 मिलियन वर्ग किलोमीटर क्षेत्र एक ऐसी व्यवस्था के अंतर्गत आ जाएगा, जहां कोई अन्याय नहीं होगा, कोई उत्पीड़न नहीं होगा, और सभी अरब देशों, लेबनान, सीरिया, इराक और अन्य देशों में फलस्तीनियों और अरबों के खिलाफ़ की जा रही हत्याओं और अपराधों जैसी कोई हत्या और अपराध नहीं होंगे." 


हमास को ISIS से भी बदतर बता चुके हैं नेतन्याहू


गौरतलब है कि हमास युद्ध के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि हमास के सभी लड़ाकों का मरना तय है. उन्होंने कहा, "हमास दाएश (इस्लामिक स्टेट समूह) की तरह है, हम उन्हें बर्बाद कर देंगे जैसे दुनिया ने दाएश को खत्म कर दिया." इससे पहले इजरायल की सेना ने बुधवार को बताया कि शनिवार को हुए हमले में अब तक 1200 लोगों की मौत हुई है और 2700 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, गाजा  में जारी इजरायल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1055 हो गई है. 


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: कौन है इजराइल को हमलों का 'दर्द' देने वाला हमास का मुखिया इस्माइल हानिये? जानिए अब तक क्यों नहीं हो पाया ढेर