ISKP Threat: इस्लामिक स्टेट खुरसान ने रूस पर हमले के बाद अब भारत को धमकाया है. 'द इस्लामिक स्टेट विल एंड्योर' शीर्षक से छपे एक लेख में ISKP को खत्म करने के तालिबान के दावों का मजाक उड़ाया गया है. इस लेख में कहा गया है कि आईएसकेपी ने अफगानिस्तान से ईरान की धरती को खून के रंग में रंग दिया. दावा किया गया है कि आईएसकेपी खुरसान में मजबूत हो रहा है. इस लेख में धमकी दी गई है कि 'दुनिया के सभी काफिरों और इस्लामी देशों में उनकी कठपुतलियों को मुसलमानों पर किए गए अत्याचारों की कीमत चुकानी पड़ेगी.'


दरअसल, यह लेख खुरसान के 'वॉयस ऑफ खुरसान' मैगजीन के नए एडिशन में छपा है. इसी मैगजीन के एक अन्य लेख 'द स्पाइडर हाउस' में ISKP ने चेतावनी दी है कि काफिरों को तालिबान और अन्य कठपुतली पश्चिमी इस्लामिक देश उनकी रक्षा नहीं करेंगे. आईएसकेपी ने कहा है कि वह काफिरों के इन संरक्षकों को जल्द ही हराकर अमेरिका, यूरोप, चीन, भारत और ईरान तक पहुंचेगा. 


भारत के खिलाफ लेख में क्या लिखा?
'वॉयस ऑफ खुरसान' मैगजीन में 'द इंडियन किंग्स एंड तालिबान सर्वेंट्स' शीर्षक से एक लेख छपा है, जिसमें कहा गया है कि वह भारत में पूजा स्थलों पर खून बहाएंगे. इसमें भारत और तालिबान के संबंधों का भी जिक्र किया गया है. इसके अलावा आईएसकेपी ने पाकिस्तान को भी चेताया है. अफगानिस्तान में पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमले को लेकर आईएसकेपी ने पाकिस्तान को धमकी दी है. उसने कहा कि अफगानिस्तान में गई नागरिकों की मौत का जल्द ही प्रतिशोध करेंगे.


मॉस्को हमले की ISKP ने ली जिम्मेदारी
शुक्रवार को रूस के मॉस्को शहर में एक कॉन्सर्ट हॉल पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी आईएसकेपी ने ली है. इस हमले में 143 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोग गंभीर घायल हैं, जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. बताया जा रहा है कि रूस ने सीरिया में ISIS के कई ठिकानों पर हमले किए थे, जिसके प्रतिशोध में आईएसकेपी ने यह आतंकी हमला किया. वहीं रूस का कहना है कि इस हमले की साजिश यूक्रेन में रची गई.


यह भी पढ़ेंः ग्रीस के समुद्र में खोजा गया 10 जहाजों के मलबा, एक 5000 साल पुराना, अनूठी चीजों का भंडार मिला