Baghdad Murder: इराकी टिकटॉक स्टार ओम फहद की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई. ओम फहद का घर पूर्वी बगदाद के जोयौन जिले में है और ये घटना देर रात को हुई. इस बात की जानकारी अलजजीरा ने शनिवार (27 अप्रैल) को दी.


हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे. इन लोगों ने काले कपड़े और हेलमेट पहन रखा था. हमलावर बाइक से उतरे काले रंग की एसयूवी में बैठी ओम फहाद की ओर बढ़ा और उन्हें गोलियों से भून दिया. ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. आंतरिक मंत्रालय ने हत्या की परिस्थितियों की जांच के लिए एक टीम गठित की है.


कौन है ओम फहाद?


ओम फहाद का असली नाम गुफरान सावादी है, वो टिकटॉक पर पॉप म्यूजिक पर डांस करते हुए वीडियो पोस्ट करती थीं. टिकटॉक पर उनके आधे मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. उनके कुछ वीडियो को 10 लाख से ज्यादा बार देखा गया. फरवरी 2023 में उन्हें एक निचली अदालत ने 6 महीने की सजा सुनाई थी. उन पर वीडियो में अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा था.






अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, उसने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाया है जहां पर इराकी यूजर्स को ऐसी किसी भी तरह की सामग्री को हटाए जाने की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया. अधिकारियों ने उस समय दावा किया कि जनता ने इस प्लेटफॉर्म का स्वागत किया था और हजारों रिपोर्ट्स दर्ज की गईं. वहीं, मंत्रालय की सख्ती के बाद कुछ ऑनलाइन कंटेट क्रिएटर को माफी मांगने और अपने कुछ कंटेट को हटाने पर मजबूर होना पड़ा.


ये भी पढ़ें: Salwan Momika: कई बार कुरान जलाने वाले सलवान मोमिका की हो गई मौत? नॉर्वे में मृत मिलने की खबर के बीच यूजर्स करने लगे ऐसे दावे