Judge Abducted in Pakistan: पाकिस्तान में आम लोग तो दूर खास आदमी भी सुरक्षित नहीं हैं. यहां के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हथियारबंद बदमाशों ने शनिवार (27 अप्रैल 2024) को एक डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज का अपहरण कर लिया. पुलिस ने भी इस वारदात की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार, जज का नाम शकीरुल्लाह मारवात है और इनका अपहरण अफगानिस्तान की सीमा से लगे टैंक और डेरा इस्माइल (डीआई) खान जिले के पास किया गया.


डीआई खान एरिया के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) मोहम्मद अदनान ने कहा कि घटना बग्वाल नामक गांव में हुई. जज का अपहरण तब किया गया जब वह ड्यूटी से लौटकर डीआई खान के पास जा रहे थे. जज के ड्राइवर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. मौके से गाड़ी भी बरामद कर ली गई है. अभी तक किसी ने इस अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है.


मुख्यमंत्री को बुलाकर पूछे सवाल


दूसरी तरफ इस घटना पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के केंद्रीय सूचना सचिव फैजल करीम कुंडी ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर को बुलाकर प्रांत में बढ़ते अपराध और शांति की स्थापना के प्रति उनकी गैर-गंभीरता को लेकर सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा, "मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि वह शांति की स्थापना के बारे में गंभीर क्यों नहीं हैं और आतंकवादी खुलेआम क्यों हैं?" कुंडी ने कहा कि जज के अपहरण की खबर से जनता में असुरक्षा की भावना पैदा हो गr है.


सीएम ने जारी किए बरामदगी के निर्देश


इस बीच, मुख्यमंत्री गंडापुर ने अपहृत जज की सुरक्षित बरामदगी के लिए निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि मारवत की रिकवरी के लिए आपातकालीन उपाय किए जाने चाहिए और इस काम के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग किया जाना चाहिए. गंडापुर ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि अपहरण में शामिल तत्व न्याय से बच नहीं सकते.


न्यायाधीशों की सुरक्षा के लिए बुलाई गई बैठक


पेशावर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति इश्तियाक इब्राहिम ने दो अन्य न्यायाधीशों के साथ प्रांत में वरिष्ठ न्यायाधीशों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई. इस बैठक में सूबे के अतिरिक्त मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात खान गंडापुर शामिल हुए. सचिव गृह आबिद मजीद ने बैठक की जानकारी दी. मामले में प्रगति की निगरानी करते हुए, जिला प्रशासन को न्यायाधीश की समय पर बरामदगी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024: BSP चीफ मायावती का टूट गया भरोसा? अपनों से ही बना ली दूरी