Holi Celebration In ASU: देशभर में सोमवार (25 मार्च) को रंगों का त्योहार होली मनाया जा रहा है. इस बीच भारतीय छात्र संघ (ISA) के सदस्य होली मनाने के लिए एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी (ASU) में पहुंचे. कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि इस कार्यक्रम में लगभग 2,000 लोग शामिल हुए. समारोह के लिए टेम्पे एसडीएफसी के उत्तर में घास के मैदान को विभिन्न रंगों में रंगा गया है.


द स्टेट प्रेस के अनुसार ग्लोबल मैनेजनमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्र अविरल जैन ने कहा, "होली भारत में मनाया जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार है." इसकी कई अलग-अलग कहानियां हैं." जैन ने कहा कि वह किसी दोस्त के साथ होली नहीं खेल रहे हैं, वह अजनबियों के साथ खेल रहे हैं और वह अपने रिश्तों का बढ़ा रहे हैं. जैन के अनुसार, चूंकि वैश्विक संघर्ष बढ़ रहा है, इसलिए होली न केवल सांस्कृतिक रूप से, बल्कि सामाजिक रूप से भी महत्वपूर्ण है.


'दोस्ती और भाईचारे का जश्न'
जैन ने कहा, ''हर जगह झगड़े और विवाद हैं. यह सब चीजें भूला देने का त्योहार है और आप सभी नकारात्मकताओं को स्वीकार कर रहे हैं सभी को माफ कर रहे हैं और दोस्ती, भाईचारे और रिश्तों का जश्न मना रहे हैं."


'सकारात्मकता फैलाने का त्योहार'
ग्लोबल मैनेंजमेंट की पढ़ाई कर रहे छात्र अक्षय सुकुमारन ने कहा, "यह पूरा त्योहार दोस्त बनाने और रंग लगाने और सकारात्मकता फैलाने का है. बस, और कुछ नहीं है." ASU अधिकारियों ने पुष्टि की कि एएसयू के लगभग 6,400 अंतर्राष्ट्रीय छात्र भारत से आते हैं.


इस संबंध में भारतीय छात्र संघ के सदस्य और बायोसाइंस और बायो टेक्नोलॉजी का अध्ययन करने वाले अरिन शॉ ने कहा कि उन्होंने आईएसए में शामिल होने का फैसला किया क्योंकि वहां भारतीय छात्रों की एक बड़ी आबादी है.


उन्होंने कहा, "मुझे एहसास हुआ कि आईएसए में ऐसे कार्यक्रम होते हैं जो मुझे घर की याद दिलाते हैं और हमारी संस्कृति का जश्न मनाते हैं. यह न केवल कैंपल में रहने वाले भारतीयों के लिए बल्कि हर दूसरे व्यक्ति के लिए समृद्ध है, क्योंकि इस तरह के आयोजनों से उन्हें हर दिन हमारी संस्कृति के बारे में और अधिक जानने को मिल रहा है."


यह भी पढ़ें- Moscow Terrorist Attack: मॉस्को हमले में मारे गए लोगों के परिजन अभी भी कर रहे अपनों की खोज, पुतिन ने यूं दी श्रद्धांजलि