Newyork: न्यूयॉर्क में कार दुर्घटना के बाद 66 वर्षीय एक भारतीय-अमेरिकी सिख बुजुर्ग की पीट पीट कर हत्या कर दी गई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सिख व्यक्ति पर आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने हमला किया था. इस हमले में लगी चोट के कारण उनकी मौत हो गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने बुजुर्ग सिख शख्स की मौत पर शोक जताया है. बता दें, न्यूयॉर्क में इससे पहले भी सिख समुदाय पर हमले की ख़बरें आ चुकी हैं. 


रिपोर्ट के अनुसार, बीते गुरुवार (19 अक्टूबर) को जसमेर सिंह अपनी पत्नी को दोपहर में एक डॉक्टर के पास लेकर जा रहे थे. इस दौरान उनकी कार एक शख्स के कार से टकरा गई. जिसके बाद आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया. हमला करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, वहीं बुजुर्ग सिख व्यक्ति को आनन फानन में क्वींस के अस्पताल ले जाया गया, जहां एक दिन बाद उनकी मौत हो गई. इसके साथ ही आरोपी गिल्बर्ट ऑगस्टिन को भी 20 अक्तूबर को ही गिरफ्तार कर लिया गया. 


जसमेर सिंह ने अस्पताल में तोड़ा दम 


एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि जसमेर सिंह बुरी तरह घायल थे. डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन जसमेर सिंह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद न्यूयॉर्क में रहने वाले सिख समुदाय में गुस्सा फ़ैल गया. बिगड़ते हालात को देखते हुए न्यूयॉर्क सिटी के मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि ' सभी न्यूयॉर्क वासियों की ओर से, मैं चाहता हूं कि हमारा सिख समुदाय यह जाने कि आपके प्रति हमारी संवेदनाएं अधिक हैं.हम उस नफरत को अस्वीकार करते हैं जिसने इस निर्दोष की जान ले ली और हम आपकी रक्षा करेंगे. '






मृतक के बेटे ने बताया घटना के बारे में 


सिंह के बेटे मुल्तानी ने बताया कि हमले के बाद उसके पिता के सिर में गंभीर चोट लगी थी. उनके सामने के दो दांत टूट गए थे. मुल्तानी ने कहा, " आरोपी व्यक्ति मेरे पिता की वेशभूषा और पगड़ी देख भड़क गया और उसने व्यक्तिगत टिप्पणी की. मेरे पिता को निशाना बनाया गया और यह एक संभावित घृणा अपराध है.” मुल्तानी ने कहा कि उनके पिता "बहुत ही नेक इंसान, एक साधारण इंसान थे. कथित तौर पर सिंह अपनी पत्नी के साथ भारत की यात्रा की योजना बना रहे थे.


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: कहां तक फैला है फलस्तीन का इलाका, किस-किस हिस्से पर कब्जा और किन के हाथों में है कंट्रोल, जानें पूरा इतिहास और मौजूदा स्थिति