French President Emmanuel Macron: हमास-इजरायल युद्ध के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मिलने के लिए इजरायल पहुंचे हैं. फ्रांसीसी मीडिया के मुताबिक, मैक्रों के इजरायल दौरे का मकसद इसराइल के साथ फ्रांस की एकजुटता को दिखाना है. 


इजरायल में इमैनुएल मैक्रों कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे जिसमें हमास के बंधकों को छुड़ाने की कवायद पर चर्चा होने के आसार हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मैक्रों के सलाहकारों के हवाले से बताया है कि मैक्रों इसराइली राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग और वहां के विपक्षी पार्टियों के नेताओं बैनी गैंत्ज और याएर लैपिड से मुलाकात करेंगे.


फ्रांस 24 न्यूज़ के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी एक दिवसीय इजरायल यात्रा के दौरान फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से भी मुलाकात करेंगे. तेल अवीव पहुंचने के तुरंत बाद मैक्रों ने बेन गुरियन हवाई अड्डे पर इजरायली-फ्रांसीसी नागरिकों से मुलाकात की जिन्होंने अपने करीबियों को खो दिया. इसके अलावा उन्होंने हमास बंधकों के परिवारों से भी मुलाकात की. इमैनुएल मैक्रों ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "हम इजरायल शोक में साथ हैं."






हमास की ओर से 7 अक्टूबर को किए गए हमले के बाद से सात फ्रांसीसी नागरिक अभी भी लापता हैं. इजरायली सेना का दावा है कि एक फ्रांसीसी महिला को हमास के लड़ाकों ने अगवा कर लिया है. अब इजरायली सेना लगातार गाजा के इलाके में हमास के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक कर रही है और ग्राउंड ऑपरेशन के लिए तैयार है. इजरायली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि इजरायली गाजा पर जमीन, आकाश और समंदर के रास्ते घातक हमले की तैयारी कर रहा है.


ये भी पढ़ें:



इजरायल-हमास युद्ध: पाकिस्तान के 'इस्लामिक कार्ड' को फेल कर चुके भारत के सामने है फिर बड़ी चुनौती!