India on Imran Khan Attack: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) पर गुरुवार (3 नवंबर) को जानलेवा हमला हुआ. इमरान खान की रैली पर फायरिंग के मामले पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम घटना पर करीब से नज़र रख रहे हैं और हम चल रहे घटनाक्रम की निगरानी करना जारी रखेंगे. अरिंदम बागची (Arindam Bagchi ) ने आगे कहा कि हमने देखा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pak PM) की चीन यात्रा के बाद जारी संयुक्त बयान में भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कई अनुचित संदर्भ शामिल हैं. अरिंदम बागची ने कहा, "जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे." 


घायल इमरान खान को इलाज के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस हमले में इमरान खान के अलावा उनके कई सहयोगी और कार्यकर्ता  भी घायल हुए हैं. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 6 लोग घायल हैं. वहीं पाकिस्तान में इस बात का  संदेह जताया जा रहा है कि पुलिस ने गोली चलवाई. हालांकि, हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है. 


जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी


अरिंदम बागची पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि हम क्षेत्र में यथास्थिति को बदलने के लिए ऐसी परियोजनाओं का उपयोग करने के किसी भी प्रयास को पूरी तरह से अस्वीकार करते हैं, ऐसी गतिविधियों में तीसरे पक्ष को शामिल करने का कोई भी प्रयास स्वाभाविक रूप से अवैध, नाजायज और अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि हम ऐसा मानते है.


CPEC को लेकर जताया भारत ने फिर विरोध


मीडिया को संबोधित करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता पाकिस्तान और चीन पर एक साथ निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जहां तक ​​चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEI) का सवाल है, हमने लगातार चीन और पाकिस्तान को अपने विरोध और चिंताओं से अवगत कराया है. सीपीईसी (CPEC) में भारत के संप्रभु क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं जो जबरन और अवैध बाहरी कब्जे में हैं.


इमरान खान पर हमले को लेकर क्या बोला भारत?


वहीं, पाकिस्तान  (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान पर हुए अटैक पर बागची ने कहा, हम इस घटना पर पूरी निगरानी रख रहे है और आगे भी रखेंगे. बता दें कि इमरान खान (Imran Khan) पर हमलावरों ने गुरुवार (3 नवंबर) को हमला कर दिया. ये घटना उस वक्त हुई जब पूर्वी पंजाब प्रांत में रैली (Imran Khan Rally) के दौरान इमरान खान पर गोलियां चला (Shot Fire) दी गई. जियो टीवी ने बताया कि हमले के दौरान इमरान खान के पैर में गोली लग गई, लेकिन वह सुरक्षित हैं।


यह भी पढ़ेंः


Pakistan: गुजरांवाला में जानलेवा हमला, गोली लगने के बाद इमरान खान बोले- अल्‍लाह ने मुझे नई जिंदगी दी | 10 Updates


Video: गोली लगने के बाद लंगड़ाते हुए एंबुलेंस की ओर बढ़े, मुस्कुराए और समर्थकों के सामने 'विजेता' की तरह सामने आए इमरान खान