नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एमी कोनी बैरेट को सुप्रीम कोर्ट के नए न्यायधीश के रूप में नामित किया था. ट्रंप ने दिवंगत जज जस्टिस रूथ बादेर गिन्सबर्ग के स्थान पर एमी कोनी बैरेट को नामि किया था. वहीं नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इस फैसला विरोध भी हुआ था. अब एमी कोनी बैरेट ने चुनाव से पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत की पुष्टि करते हुए कुछ ऐसा कहा जो साफ दिखा रहा है कि उनका झुकाव डॉनल्ड ट्रंप की तरफ है.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति चुनाव से ठीक आठ दिन पहले एक समारोह का आयोजन किया था. इसमें एमी कोनी बैरेट ने सुप्रीम कोर्ट में "अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण दिन" के रूप में पुष्टि की है. उनका कहना था कि "अमेरिका के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान के लिए और निष्पक्ष और निष्पक्ष शासन के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है."


वहीं रिपब्लिकन सांसदों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ इस बात का समर्थन किया है. इसके साथ ही व्हाइट हाउस को भी उम्मीद है कि 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में अंतिम रूप से पुष्टि की जाएगी, जिसमें 60 मिलियन से अधिक अमेरिकियों ने पहले ही मतदान किया है.


इसे भी पढ़ेंः
आज 2+2 मीटिंग में होगा बड़ा सैन्य करार, भारत को सटीक निशाना लगाने में मिलेगी मदद


बंगाल में BJP कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका मिला, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- 'TMC के गुंडों ने की हत्या'