Imran Khan Praises Modi Government: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के दवाब में आकर रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है. इमरान खान ने भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की और पाकिस्तान मुस्लिम लीग की सरकार पर बिना सिर वाले मुर्गे की तरह अर्थव्यवस्था के लिए फटकार लगाई. इमरान खान का ये बयान उस वक्त आया है जब भारत में मोदी सरकार ने पेट्रोल के दामों में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दामों में 7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है.


इमरान खान यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि क्वॉड का हिस्सा होने के बाद भी भारत ने देश की जनता को राहत देने के लिए रूस से कम दामों पर तेल खरीदा. भारत की इस बात की तारीफ करनी होगी कि उसने अमेरिकी दवाब को इन सभी चीजों से दूर रखा है.






नहीं माना अमेरिका का दवाब


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान ने मोदी सरकार द्वारा ईंधन के दामों में कटौती के बारे में जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा कि क्वॉड का हिस्सा होने के बाद भी भारत ने अमेरिकी दवाब को खुद से अलग रखा और जनता को राहत देने के लिए रूस से रियायती दामों पर तेल खरीदा. भारत ने भी वही किया जो हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से इसे हासिल करने के लिए काम कर रही थी.


बातों बातों में इमरान ने साधा कई नेताओं पर निशाना


इमरान खान ने कहा कि कई मीर जाफर और कई मीर सादिक हैं जो सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दवाब के आगे झुके हुए हैं. जिसकी वजह से देश में सत्ता परिवर्तन हुआ है और अब बिना सिर वाले मुर्गे की तरह अर्थव्यवस्था लेकर घूम रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने रूस से तेल का आयात ऐसे समय किया जब यूक्रेन के साथ युद्ध के बाद कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगा दिए और व्यापार करना बंद कर दिया.  


ये भी पढ़ें: Pakistan: निर्वाचन आयोग ने इमरान खान की पार्टी के 25 बागी विधायकों को पद से हटाया


ये भी पढ़ें: Pakistan: साजिशकर्ताओं का वीडियो बनाने का दावा करने के बाद इमरान खान के दो मोबाइल चोरी, सियालकोट एयरपोर्ट पर हुई वारदात