Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर जमकर बवाल हुआ. इमरान के समर्थकों और पुलिस के बीच कई बार हिंसक झड़प हुई. लेकिन उन्हें गिरफ्तार न किया जा सका. अब पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ़्तारी पर लाहौर हाईकोर्ट ने गुरुवार तक के लिए रोक लगा दी है. इसके बाद इमरान खान के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया.


पुलिस और इमरान खान के समर्थकों की बीच झड़प की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसी बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने ट्वीट कर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया है. उन्होंने एक फोटो ट्वीट किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि इमरान खान कुर्सी पर बैठे हुए हैं. उनके सामने लगे टेबल पर गोलियों के खोखे, आंसू गैस के गोले और अन्य दगे हुए कारतूस रखे हुए हैं.


फवाद चौधरी ने पुलिस पर उठाया सवाल 


यह तस्वीर ट्वीट कर फवाद चौधरी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है. वहीं, पीटीआई के आधिकारिक हैंडल से इमरान खान की तस्वीर पोस्ट की गई है. इस पोस्ट में लिखा हुआ है कि पाकिस्तान को कौन बचाएगा? इमरान खान. 






बता दें कि इससे पहले फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंदियाल से जमान पार्क की स्थिति पर ध्यान देने का आग्रह किया था. साथ ही पुलिस कार्रवाई तुरंत रोकने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि एक ओर सरकार ने चुनाव के लिए सुरक्षा प्रदान करने से इनकार कर दिया, जबकि इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी जमान पार्क पहुंची है.


बताते चलें कि इमरान खान के आवास के बाहर PTI समर्थकों और पुलिस के बीच दिन भर चली नोकझोंक के बाद लाहौर उच्च न्यायालय ने जमां पार्क में गुरुवार सुबह 10 बजे तक पुलिस कार्रवाई पर रोक लगा दी है.


 ये भी पढ़ें: Video: घर के बाहर गैस मास्क में दिखे इमरान खान, पार्टी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी न होने पर मनाया जश्न