सऊदी अरब का नाम आते ही अक्सर हमारे दिमाग में रेगिस्तान और एक गर्म प्रदेश की झलक उभर कर सामने आती है. हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो शेयर हो रहे हैं. जिसमें यह बताया जा रहा है कि सऊदी में बर्फबारी हो रही है.


सऊदी अरब में बर्फबारी से हर कोई हैरान


दरअसल सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों से सऊदी अरब में बर्फबारी को देखकर हर कोई हैरान है. यहां बर्फबारी इस कदर हुई है कि रेगिस्तान की रेत के साथ ही ऊंटों की पीठ पर बर्फ की सफेद चादर साफ देखी जा सकती है.





हालांकि ऐसा पहली बार नही है जब सऊदी अरब में बर्फबारी हो रही है. इससे पहले भी कई बार सऊदी अरब में बर्फबारी देखी गई है. वहीं कुछ लोगों का दावा है कि बीते 50 सालों में सऊदी अरब में इतने बड़े पैमाने पर बर्फबारी देखी गई है.





मौसम निभाग ने दी चेतावनी


इसी बीच मौसम विभाग ने बर्फबारी को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड कई गुना बढ़ सकती है. जिससे ज्यादातर रात में तापमान कई गुना कम हो सकता है. इसे में मौसम विभाग ने लोगों से रात को घरों में रहने की अपील करते हुए ठंड से बचने की अपील भी की है.





अल्जीरिया में भी बर्फबारी


वहीं सऊदी अरब के साथ ही उत्तरी अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान के अल्जीरिया में भी बर्फबारी ने सभी को हैरत में डाल रखा है. यहां कई हिस्सों में रात के समय तापमान माइनस 3 डिग्री के भी नीचे पहुंच चुका है. फिलहाल सऊदी अरब में लोग बर्फबारी और ठंड का लुत्फ लेते नजर आ रहे हैं. जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों को हैरत में डाल रहे हैं.





इसे भी पढ़ेंः
अमेरिकी थिंक टैंक ने कहा- भारत के विकास में मदद करना अमेरिका के हित में है


इस देश में लोग जानबूझकर कोरोना से हो रहे संक्रमित, जानिए इसके पीछे की असली वजह