Al Shifa Hospital Raid: इजरायली सेना गाजा के अल शिफा अस्पताल में बीते दिन दाखिल हो गई थी. सेना ने अब दावा किया है कि उसे अस्पताल के भीतर कमांड सेंटर और हथियार मिले हैं. हालांकि हमास ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है. उन्होंने इजरायली सेना के आरोपों को 'झूठ और सस्ता प्रचार' बताया है. अल शिफा अस्पताल में मिले हथियारों को लेकर इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा, "हमारे सैनिक अब भी अस्पताल की तलाशी ले रहे हैं." 


डेनियल हगारी ने कहा, "तलाशी के दौरान हमने खुफिया जानकारी जुटाने वाले उपकरण, सैन्य साजो-सामान और कई हथियार पाए हैं. हमने एक ऑपरेशनल मुख्यालय भी मिला है, यहां पर हमास से ताल्लुक रखने वाले सामाना और उनकी वर्दियां मिली हैं."


इजरायली सेना ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें अस्पताल परिसर के भीतर एक अज्ञात इमारत में ऑटोमेटिक हथियार, गोला-बारूद और जैकेट रखे थे. डेनियल हगारी ने कहा, "ये सारी चीजें इस बात का संकेत देती है कि अल शिफा अस्पताल का इस्तेमाल आंतक फैलाने के लिए किया जाता था."






सेना ने अस्पताल को भेजी सहायता सामाग्री 


इजरायली सेना ने अल शिफा अस्पताल में तलाशी अभियान के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए सहायता सामाग्री भेजी है. इजरायली सेना ने एक्स पर लिखा, "कल, आईडीएफ सैनिकों ने गाजा में अल शिफा अस्पताल के भीतर आतंकवादी बुनियादी ढांचे की खोज करते हुए अस्पताल को चिकित्सा सहायता भेजी है. जबकि हमास अपने अस्तित्व के लिए गाजा के नागरिकों का शोषण करता है, आईडीएफ नागरिक नुकसान को कम करने के लिए मानवीय सहायता मुहैया करा है."






नेतन्याहू ने क्या कहा?


अल शिफा अस्पताल में इजरायली सैनिकों के दाखिल होने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, गाजा में ऐसी कोई भी जगह नहीं है जहां हम नहीं पहुंच सकते हैं. हम हमास तक पहुंचेगे और उसे खत्म कर अपने नागरिकों को वापस लाएंगे जिसे उन्होंने बंधक बना रखा है. 


ये भी पढ़ें:
US-China Relations: जो बाइडेन ने US में शी जिनपिंग का गर्मजोशी से किया स्वागत, कहा-'दोनों नेताओं को बिना किसी गलतफहमी...'