Israel-Hamas War: हमास ने अपने बंधकों में से एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है. यह वीडियो इजरायली-अमेरिकी बंधक हर्श गोल्डबर्ग पोलिन का है, जिसका पिछले साल 7 अक्तूबर को हमास आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था. हमास हमले के दौरान हर्श गोल्डबर्ग दक्षिण इजरायल में नोवा संगीत समारोह शामिल होने पहुंचा था. इस हमले में हमास ने 1200 से ज्यादा लोगों को मार दिया था, वहीं करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था.


हर्श गोल्डबर्ग पोलिन के ताजा वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि उनका एक हाथ कट गया है, जबकि 7 अक्टूबर को पोस्ट किए गए वीडियो में पोलिन गंभीर रूप से घायल दिखे थे. हमास हमले के समय गोल्डबर्ग पोलिन के साथ रहने वाली युवती ने बताया कि हाथ उड़ने से पहले पोलिन ने हथगोले फेंकने में मदद की थी. आतंकवादी समूह की तरफ से जारी वीडियो में पोलिन एक कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, अपने मां-बाप का नाम और जन्मतिथि का जिक्र किया. उन्होंने यह भी बताया कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ था और वह इजरायल में रह रहे थे.




घर जाना चाहते हैं गोल्डबर्ग पोलिन
वीडियो में पोलिन अपने कटे हुए हांथों से भी इशारा कर रहे हैं. पोलिन ने बताया कि वह 200 दिनों से हमास के कब्जे में हैं. वीडियो मंगलवार को रिकॉर्ड किया गया था, जो इजरायल हमास का 200वां दिन था. लेकिन वीडियो बुधवार को जारी किया गया. वीडियो में पोलिन इजरायल सरकार को फटकार लगा रहे हैं. लेकिन वीडियो में देखा जा सकता है कि पोलिन काफी दबाव में हैं और जल्द ही अपने घर जाना चाहते हैं.


बंधक ने सरकार का किया घेराव
हमास की तरफ से जारी वीडियो में हर्श गोल्डबर्ग पोलिन ने कहा वह अपने माता-पिता को बहुत प्यार करते हैं. उनकी उम्र 24 साल है, जन्म साल 2000 में हुआ था. वह जल्द ही अपने घर वालों से मिलना चाहते हैं. उन्होंने भगवान से कामना की है कि उनके घर वाले खुश रहें. इस दौरान उन्होंने इजरायली सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. 


यह भी पढ़ेंः लेबनान में हिज्बुल्लाह पर 'कहर' बनकर टूटा इजरायल! एयरस्ट्राइक में नेस्तनाबूद की हथियारों की फैसिलिटी