Hafiz Saeed Latest News: इंडिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों में शामिल हाफिज सईद की हालत फिलहाल बेहद नाजुक है. ऐसा दावा है कि वह पाकिस्तान के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है, जहां वह जिदंगी और मौत की जंग लड़ रहा है. हाफिज सईद से जुड़ी यह खबर जैसे ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सामने आई तो वहां यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन देने लगे. यहां तक कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स एक्स पर वह (हाफिज सईद) ट्रेंड भी हुआ. 


@HemanNamo की ओर से एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा गया, "रेकिंग: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक आतंकी हाफिज सईद को खतरनाक फूड पॉइजनिंग की शिकायत के बाद लाहौर के मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आज दोपहर उसके मुंह से खून की उल्टी भी हुई. फिलहाल वह आईसीयू में है." 






एक्स पर @Shruthiey नाम के हैंडल से लिखा गया, "हाफिज सईद को अज्ञात शख्स ने जहर दिया है और अब वह आईसीयू में है. उस अनजान व्यक्ति ने अपना काम सही से किया." @Congress_Indira नाम के अकाउंट से लिखा गया- घर में घुस के मारेंगे. आतंकी हाफिज सईद 166 लोगों का हत्यारा है. वह 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था. कांग्रेस के जमाने में कसाब जैसे आतंकियों को बिरयानी खिलाई जाती थी. नरेंद्र मोदी के जमाने में आतंकियों को "जहरवाली खीर" खिलाई जा रही है!






आगे @SaffronDelhite नाम के यूजर ने एक्स पर पोस्ट किया, "यह तो पत्रकार बरखा दत्त और राहुल गांधी की कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान है. हाफिज सईद भारत में इन्हें दोस्त मानता है."









कौन है हाफिज सईद?


हाफिज सईद पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सरगना है. वह इसके अलावा जमात-उत-दावा का भी नेता है. महाराष्ट्र के मुंबई में 26 नवंबर 2008 को बड़े सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए थे, जिनका उसे मास्टरमाइंड माना जाता है. लश्कर के 10 आतंकी तब पाकिस्तान से भारत आए थे और उन्होंने मुंबई में भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगातार चार दिनों तक फायरिंग और गोलाबारी की थी. इन हमलों में 166 लोग मरे थे, जबकि करीब 300 लोग जख्मी हुए थे.


यह भी पढ़ें - Shaila khan Latest VIDEO: सऊदी अरब ने पाकिस्तान को क्यों कहा- भारत से करें बात