अमेरिका के विस्कॉसिन में गाड़ी चलाते हुए मोबाइल फोन इस्तेमाल करना ड्राइवर को महंगा पड़ गया. गाड़ी बेकाबू होकर सड़क किनारे धातु से बनी रेलिंग से जा टकराई. हादसा इतना भयानक था कि रॉड गाड़ी के आगे का शीशा पार करते हुए पीछे तक निकल गई. घटना गुरुवार के दोपहर की है लेकिन गनीमत रही कि भयानक हादसे में उसकी जान बच गई.


गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल इस्तेमाल का भयानक अंजाम


खबर के मुतिबाक, सड़क के आसपास धातु की रॉड से सुरक्षित घेरा बनाया गया था. मोबाइल फोन इस्तेमाल करने की वजह से ड्राइवर अनियंत्रित हो गया और रॉड गाड़ी के सामनेवाले शीशे में जा घुसी. गनीमत ये रही कि रॉड ड्राइवर के पास से होकर गुजरी. ड्राइवर अकेले गाड़ी चला रहा था. हादसे में गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई मगर ड्राइवर को सिर्फ मामूली चोट आई. पुलिस ने हादसे के बाद का फोटो ट्वविटर पर साझा करते हुए लिखा, " ये नतीजा है गाड़ी चलाते वक्त सेलफोन चेक करने का."





हादसे के बाद रेस्क्यू टीम ने ड्राइवर को निकाला सुरक्षित

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने रॉड काट कर गाड़ी को रेलिंग से बाहर निकाला और घायल ड्राइवर को स्थानीय अस्पताल में इलाज मुहैया कराया. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को खरबदार करते हुए कहा कि गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन से खुद को दूर रखें. आपकी मामूली लापरवाही भी जानलेवा साबित हो सकती है. गाड़ी चलाते वक्त ड्राइवर सड़क पर पूरी तरह से चौकन्ना रहें.

अब स्मार्टफोन से इतने मिनट में मिलेगा Covid-19 टेस्ट का रिजल्ट, वैज्ञानिकों ने विकसित की नई तकनीक

जेहान दारूवाला बने फॉर्मूला 2 रेस जीतने वाले पहले भारतीय, जापान के इस रेसर को दी मात