India Latest News: खाड़ी देशों की यात्रा के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक खास स्कीम निकाली है. विमान कंपनी ने उन यात्रियों के किराए में छूट का ऐलान किया है जो बिना चेक इन बैगेज के साथ यात्रा करना पसंद करते हैं. विमान कंपनी द्वारा इस खास स्कीम का नाम एक्सप्रेस लाइट फेयर रखा गया है. खास स्कीम में भारत से यूएई की यात्रा करने वाले यात्री भी शामिल हैं. 


एयर इंडिया एक्सप्रेस का खास बयान 


एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस स्कीम पर अपना बयान भी दिया है. विमान कंपनी द्वारा बताया गया है कि इस स्कीम के तहत यात्रियों को काउंटरों और बैगेज बेल्ट के झंझट भरे लाइनों से आजादी मिलेगी. यह ऑफर उन यात्रियों के लिए ज्यादा आसान और सुविधाजनक है जो लाइट किराए पर यात्रा करना पसंद करते हैं. 


एक्सप्रेस लाइट फेयर में एक यात्री अपने साथ 3 किलो केबिन बैगेज प्री बुक ऑप्शन का चुनाव कर सकता है. इसके अलावा 15 किलो से 20 किलो के एक्सट्रा बैगेज स्लैब को काफी रियायती दर पर चुना जा सकता है. चेक इन बैगेज की सुविधा काउंटर पर उपलब्ध रहेगी.


एक दिन में करीब 340 उड़ाने संचालित करता है एयर इंडिया एक्सप्रेस


एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रत्येक दिन करीब 340 से अधिक उड़ाने संचालित करता है. इस दौरान वह करीब 31 घरेलू और 14 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों तक अपने यात्रियों को सेवा प्रदान करता है. विमान कंपनी भारत-यूएई रूट पर सप्ताह में करीब 195 उड़ानें संचालित करती है. नया स्कीम भारत-यूएई रूट पर भी लागू है.


एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान सर्वाधिक दुबई शहर को जोड़ती है. यहां सप्ताह में करीब 80 उड़ानें संचालित होती हैं. इसके अलावा भारत से शारजाह के लिए 77, अबू धाबी के लिए 31, रास अल खैमा के लिए 5 और अल ऐन के लिए 2 उड़ानें संचालित होती हैं.


यह भी पढ़ें- 'इमरान और उनकी पार्टी के सदस्यों का सर काट देते तो अच्छा था', किस पाकिस्तानी नेता ने दिया विवादित बयान