Girl Swept Out to Sea in UK: यूनाइटेड किंगडम के डेवोन में तट के पास एक लड़की दोस्तों के साथ खेलते समय समुद्र में बह गई. वहां पर मौजूद एक व्यक्ति ने बड़ी ही बहादुरी के साथ लड़की को बचा लिया. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


वीडियो की शुरूआत में 4 बच्चों का एक ग्रुप तट के स्लिपवे पर खेलता हुआ दिखाई दे रहा है. तभी अचानक एक जोरदार लहर लड़की से टकराई जिससे लड़की अपना संतुलन खो बैठी और रेलिंग के बीच फंस गई और समुद्र में बहकर चली गई. 


नॉर्थ डेवोन काउंसिल ने जारी की चेतावनी


नॉर्थ डेवोन काउंसिल ने तत्काल चेतावनी के साथ ट्विटर पर घटना का वीडियो शेयर किया. इसमें लोगों से तेज समुद्री लहरों के पास न जाने और सावधानी बरतने की अपील की गई थी. परिषद ने लिखा, "समुद्र की स्थिति बदलती रहती है और अस्थिर हो सकती है, इसलिए तट पर सावधान रहें." 


एक व्यक्ति ने बहादुरी दिखाते हुए बचाई लड़की की जान


यह घटना इल्फ्राकोम्बे हार्बर में हुई. हांलाकि लड़की को बचा लिया गया है, लेकिन अगर आस-पास मैजूद लोगों ने मदद ने की होती तो स्थिति  गंभीर हो सकती थी. नॉर्थ डेवोन काउंसिल ने बताया कि घटना में शामिल लोगों को केवल मामूली चोटें आई हैं, जिनका इलाज इलफ्राकोम्बे आरएनएलआई की तरफ से किया गया.


घटना को लेकर नॉर्थ डेवोन काउंसिल का बयान


काउंसिल ने बताया कि अस्थिर परिस्थितियों में स्लिपवे के आसपास खेलना बेहद खतरनाक हो सकता है. उन्होंने सभी लोगों से बंदरगाह पर सुरक्षित रूप से काम करने का आग्रह किया है. हार्बरमास्टर जॉर्जिना कार्लो-पैट ने कहा, "यह घटना बंदरगाह में कब्रों पर पत्थरबाज़ी और अन्य उच्च जोखिम वाली गतिविधियों के खतरों की एक गंभीर याद दिलाती है. 


घटना के वक्त समुद्र की स्थिति बहुत अस्थिर थी और घटना से पहले सभी लोग स्लिपवे पर गिर गए थे, लेकिन फिर भी वे सब बढ़ती लहरों में भागते रहे. हांलाकि आरएनएलआई उस समय बाहरी बंदरगाह पर मौजूद थे जिसके कारण तेजी से सबको बचाते हुए सही समय पर इलाज दे दिया गया. 


यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने ठुकराया UAE का ऑफर! कराची बंदरगाह वाले प्रपोजल को घटिया करार दिया