Europe on Verge of War: जर्मनी के वाइस चांसलर और इकोनॉमिक्स मिनिस्टर रॉबर्ट हेबेक ने यूरोप में युद्ध के संकेत दिए हैं. उन्होंने रविवार को एक इंटरव्यू में एक बात की ओर इशारा किया है. उन्होंने कहा कि यूरोप युद्ध के कगार पर हो सकता है. एक न्यूज चैनल आरटीएल/एनटीवी के साथ एक इंटरव्यू में बोलते हुए हेबेक ने बिना विस्तार से बात किए, साफ लहजे में एक दूसरे का सामना करने वाले बड़े सशस्त्र बलों की ओर इशारा किया है.


जर्मनी के वाइस चांसलर रॉबर्ट हेबेक के अनुसार यूरोप में बड़े सशस्त्र बलों के कारण यूरोप भविष्य में युद्ध के कगार पर हो सकता है. उनका कहना है कि हम यूरोप में युद्ध के कगार पर हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल दमनकारी और धमकी भरा है.


जर्मनी के वाइस चांसलर रॉबर्ट हेबेक का यह बयान रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के बीच आया है. वहीं जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज, रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम करने की कोशिश करते देखे जा रहे हैं. दरअसल ओलाफ शोल्ज रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम करने के प्रयासों के तहत अगले सप्ताह दोनों देशों की यात्रा पर जा रहे हैं.


फिलहाल शोल्ज ऐसे समय में यह यात्रा कर रहे हैं, जब पश्चिमी खुफिया अधिकारियों ने यूक्रेन पर रूसी हमले की आशंका को लेकर सचेत किया है और जर्मनी ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से बाहर निकल जाने को कहा है. बताया जा रहा है कि शोल्ज यूक्रेन के राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए सोमवार को कीव और रूस के राष्ट्रपति से मिलने के लिए मंगलवार को मॉस्को की यात्रा करेंगे. यात्रा के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने रूसी हमले की आशंका को लेकर फिर से सचेत किया और विभिन्न रूप से राजनयिक प्रयासों को जारी रखने की वकालत की है.


वहीं रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव ने युद्ध की आशंका के बीच कुछ विमानन कंपनियों को एलर्ट मोड पर ला दिया है. जिसके बाद से ही युद्ध की आशंका को लेकर कुछ विमानन कंपनियों ने यूक्रेन जाने वाली अपनी उड़ानों को या तो रद्द कर दिया है, या फिर उन्होंने उनका रूट डाईवर्ट कर दिया है.


इसे भी पढ़ेंः
IPL Auction 2022: Finch से लेकर Morgan तक, दूसरे दिन ये स्टार खिलाड़ी रहे अनसोल्ड, लिस्ट में कई हैरान करने वाले नाम


 


IPL Auction 2022: सबसे महंगे बिके ईशान किशन तो ‘गर्लफ्रेंड’ ने ऐसे किया रिएक्ट, जानिए युवा खिलाड़ी की लव स्टोरी