Pegasus Spyware Latest News: इजराइली अखबार ने पेगासस सॉफ्टवेयर मामले में बड़ा दावा कर सनसनी मचा दी है. अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कम्पनी NSO में खुफिया एजेंसी मोसाद की पैठ थी. पूर्व एनएसओ कर्मचारी के हवाले से छपी रिपोर्ट में इजरायली अखबार हारेट्ज़ ने दावा किया है कि मोसाद के अफसर कई बार विदेशी अधिकारियों को लेकर भी एनएसओ के मुख्यालय आते थे.


पूर्व कर्मचारी की पहचान उजागर किए बिना प्रकाशित की गई इस न्यूज रिपोर्ट के अनुसार मोसाद अधिकारी कई बार एनएसओ कंपनी को कुछ फोन हैक करने के लिए कहा करते थे. हालांकि रिपोर्ट में ऐसे किसी फोन नंबर या उससे जुड़ी पहचान के बारे में नहीं बताया गया है. न ही पूर्व एनएसओ कर्मचारी की तरफ से यह बताया गया कि इजरायल की खुफिया एजेंसी आखिर क्यों कुछ फोन हैक करने के लिए एनएसओ को कहा करती थी.


अखबार की रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि मोसाद और एनएसओ के बीच घनिष्ठ संबंधों के चलते ही मोसाद के अधिकारी पेगासस की खरीद पर चर्चा करने के लिए एनएसओ की शुरुआती बैठकों में भी मौजूद थे.


हाल ही में फिनलैंड की सरकार (Finland Government) ने दावा किया था कि विदेश में काम कर रहे फिनलैंड के राजनयिकों (Diplomats) के मोबाइल उपकरणों (Mobile Devices) को किसी जटिल जासूसी सॉफ्टवेयर (Spyware) के जरिये हैक कर लिया गया है. देश की खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि इसके लिए किसी देश की सरकारी संस्था जिम्मेदार है. फिनलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि इजराइली कंपनी एनएसओ (NSO) समूह द्वारा विकसित पेगासस सॉफ्टवेयर की मदद से राजनयिकों के मोबाइल हैक किये गए.


ये भी पढ़ें- ABG Shipyard Bank Fraud: SBI के DGM की शिकायत, कई महीने चली जांच...22,842 करोड़ रुपये के सबसे बड़े बैंकिंग SCAM की कहानी


ये भी पढ़ें- सबसे बड़ा बैंक घोटाला: ABG Shipyard को लेकर SBI ने किया 22,842 करोड़ के घोटाले का पर्दाफ़ाश