India-Pakistan: पाकिस्तान जाकर भारत के एक यूट्यूबर ने स्कूली बच्चों से बात की है, इस दौरान पाकिस्तानी बच्चों ने इंडियन यूट्यूबर अब्दुल गफ्फार का स्वागत किया और कहा कि उनको इंडिया बहुत पसंद है. बच्चों ने कहा कि वे भारत एक बार जाना चाहते हैं, कई बच्चों ने कहा कि उनको इंडियन फूड काफी पसंद हैं. इस दौरान जब भारतीय यूट्यूबर ने पाकिस्तानी बच्चों से पूछा कि आप मुझे मारेंगे तो नहीं, इसपर बच्चों ने जबरदस्त जवाब दिया. 


पाकिस्तानी बच्चों ने कहा कि भारत और पाकिस्तान भाई-भाई हैं, दोनों देशों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए. इस दौरान कई बच्चों ने कविताएं भी सुनाई. भारतीय यूट्यूबर अब्दुल गफ्फार ने एक बड़े पाकिस्तानी स्कूल का विजिट किया था, जहां पर ब्वायज और गर्ल्स के लिए अलग-अलग विंग्स बने थे. ब्वायज विंग के बच्चों ने कहा कि उनको भारत का क्रिकेट और सिनेमा देखना काफी पसंद है. पाकिस्तानी बच्चों ने कहा कि उनके देश में महंगाई काफी ज्यादा है. कक्षा सातवीं के लिए बच्चों ने बताया कि 6-7 हजार महीने की फीस है. वहीं एडमिशन फीस करीब 50 हजार रुपये है. 


पाकिस्तानी गर्ल्स का रिएक्शन
पाकिस्तान के गर्ल्स विंग्स की छात्राओं को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कोई इंडियन यूट्यूबर पाकिस्तान में आकर इस तरह से स्कूली बच्चों से बात करेगा. फिलहाल जब उन्हें पता चला कि सामने वाला शख्स इंडिया से आया है तो उन्होंने वेलकम किया. पाकिस्तानी छात्राओं ने कहा कि भारत बेहद सुंगर देश है, उनको एक बार भारत जाना है. एक बच्ची ने कहा कि पाकिस्तान और इंडिया के संबंध अच्छे होते तो बहुत अच्छा होता.



पाकिस्तानी बच्चों ने पूछे कई सवाल
इस दौरान देखने में आया कि पाकिस्तान के बच्चों के ऊपर भी किताबों का बड़ा बोझ है. कई छात्र ट्रॉली बैग लेकर स्कूल में पहुंचे थे. इंडियन यूट्यूबर के वापस आने के दौरान कई बच्चे उनके पीछे-पीछे आने लगे और बात करना चाहते थे. इस दौरान बारी-बारी से कई बच्चों ने सवाल-जवाब किए. उन्होंने पूछा कि आप कितने देश में गए हैं, कौन सा देश आपको सबसे अच्छा लगा. 


यह भी पढ़ेंः Pakistan: मुख्तार अंसारी की मौत पर पाकिस्तान में क्या होने लगी चर्चा, वीडियो वायरल