Mukhtar Ansari Pakistan: मुख्तार अंसारी की हुई मौत के बाद इसकी चर्चा अब पाकिस्तान में भी तेजी से होने लगी है. पाकिस्तान पत्रकार ने कहा कि कुछ लोग मुख्तार को लेकर मसीहा तो कुछ लोग गैंगस्टर लिख रहे हैं. यह बात पाकिस्तान के लोगों को समझ नहीं आ रही है. इसका जवाब भारत की वकील नाजिया इलाही खान ने दिया है. नाजिया ने बताया कि आखिर भारत के मुसलमान मुख्तार अंसारी को मसीहा क्यों बता रहे हैं.


पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी के साथ चर्चा में नाजिया इलाही खान ने कहा कि मुख्तार के ऊपर 65 क्रिमिनल केस दर्ज हैं. यह केस सिर्फ बीजेपी की सरकार में नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के जमाने में दर्ज हुए हैं. नाजिया ने कहा कि जिहादी, आतंकवादी और बलात्कारियों को पाकिस्तान और भारत के मुसलमान मसीहा ही कहते हैं, यह कोई नई बात नहीं है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि याकूब मेनन और अफजल गुरु के लिए भी भारत के मुसलमान छाती पीट रहे थे और उनको मसीहा ही बता रहे थे.


नाजिया इलाही ने मुख्तार पर क्या बोला?
नाजिया इलाही खान ने कहा कि जो मुसलमान एक हाथ में तलवार लेकर खुली जीप से घूमता था, जो हिंदू बेटियों के साथ बलात्कार करता था और जो लोगों की जमीन हड़पता था. उसको हम मसीहा कैसे कह सकते हैं, लेकिन कुछ मुसलमान इसी मानसिकता के हैं. नाजिया ने कहा कि अब तो मुसलमानों को खुश होना चाहिए कि मुख्तार 72 हूरों के पास पहुंच गया, उसके लिए अब इनको नमाज अदा करनी चाहिए. नाजिया ने कहा कि मुसलमानों में सिर्फ पुरुष ही जिहादी नहीं होते कई महिलाएं भी जिहादन होती हैं.



पाकिस्तानी पत्रकार ने सवाल उठाया कि मुख्तार को मछली खाना बहुत पसंद था और उसको जेल में फ्रेश मछलियां दी जाती थी, क्या यह सच है? इसका जवाब देते हुए नाजिया ने कहा कि पहले की सरकारों में जेल इसी तरह से चलते थे. भारत में जेल कानून मजबूती के साथ अब लागू हुआ है. नाजिया ने कहा कि मुख्तार जेल में सिर्फ मछली ही नहीं खाता था, बल्कि जेल में बैठकर पूरी गैंग चलाता था. जेल में बडे़-बड़े लोग मुख्तार से मिलने आते थे और मुख्तार के इशारे पर अपराध करते थे.


नाजिया ने बताया कि मोदी सरकार ने 10 सालों में जो काम किया है, आज वह पूरी दुनिया को दिख रहा है. भारत के लोग लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ इसलिए वोट करेंगे, क्योंकि बीजेपी पूरे साल काम करती है. जो लोग परीक्षा के समय में तैयारी करने बैठते हैं, उन लोगों में भारत का विपक्ष शामिल है. नाजिया ने कहा कि अभी तक तो ये लोग यात्रा निकाल रहे थे, अब सिर पर चुनाव आ गया है तो घबराए हुए हैं.


यह भी पढ़ेंः Viral Video: 'जैसे PoK लिया था वैसे ही भारत से कश्मीर लेंगे', पाकिस्तानी पत्रकार की धमकी