France To Ban Non-Essential Travel From Britain, Omicron: फ्रांस की सरकार ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के प्रसार को धीमा करने के लिए वीकएंड से ब्रिटेन से गैर-जरूरी यात्रा पर पाबंदी लगाया जाएगा, क्योंकि वहां कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. सरकार ने बयान में कहा कि शनिवार की आधी रात यानी 2300 GMT शुक्रवार से ब्रिटेन की यात्रा पर जाने या आने के लिए वाजिब कारण को बताना आवश्यक होगा. ये बिना टिकाकरण और वैक्सीनेट हो चुके दोनों तरह की यात्रियों के लिए रहेगा. 


सरकार ने बयान में कहा, "ब्रिटेन में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन तेजी से पैर पसार रहा है. ऐसे में सरकार ने ब्रिटेन से आने वाले और ब्रिटेन में आने वाले लोगों के लिए नियम बहाल करने का फैसला लिया है." इसमें कहा गया है कि फ्रांस के नागरिक और यूरोपीय संघ के नागरिक अभी ब्रिटेन से फ्रांस लौट सकते हैं. 


फ्रांस के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल (Gabriel Attal) ने कहा कि हम पहले के मुकाबले काफी सख्त नियंत्रण प्रणाली को बहाल करेंगे. उन्होंने कहा, "इसके पीछे का मकसद फ्रांस में ओमिक्रोन के मामले को जितना हो सके रोकना है और जमीनी स्तर पर वैक्सीनेशन बूस्टर ड्राइव को आगे बढ़ाना है."


ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले 


गौरतलब है कि ब्रिटेन में बीते दिन यानी बुधवार को कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए. ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 78,610 नए मामले दर्ज किए गए. इससे पहले 8 जनवरी को रिकॉर्ड कोरोना वायरस के 68,053 मामले दर्ज किए गए थे, तब ब्रिटेन में लॉकडाउन लगा था. जनवरी में दर्ज आंकड़े से ये करीब 10,000 ज्यादा है.


ऐसे में ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना के मामले में करीब 20,000 का इजाफा हुआ है. मंगलवार को ब्रिटेन में कोरोना वायरस के 59,610 मामले की पुष्टि हुई थी. ब्रिटेन में कोरोना के मामले में ये उछाल पाबंदियों को लेकर गाइडलाइन जारी करने के बाद आए हैं. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दस्तक देने के बाद से ब्रिटेन में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, वहीं इंग्लैंड में बड़े इवेंट के लिए कोविड पास अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, ब्रिटेन में कुछ ही हफ्तों में ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से पैर पसार रहा है. 


ये भी पढ़ें- 


Election Top-10: अजय मिश्रा को मंत्री पद से हटाने की मांग, UP में आम आदमी पार्टी का बड़ा चुनावी दांव, BJP-कैप्टन अमरिंदर के बीच गठबंधन संभव



Rahul Gandhi Rally: राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को किया याद, बोले- पाकिस्तान ने सिर्फ 13 दिन में अपना सिर झुकाया और अमेरिका...