Elections 2022: अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना तय है. चुनाव आयोग जल्द ही चुनाव की तारीखों का एलान करेगा. इससे पहले राजनीतिक पार्टियों की सियासत जोरों पर है. यूपी में इस वक्त केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का मुद्दा सबसे गर्म है. वहीं पंजाब में बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच गठबंधन का एलान जल्द संभव है. पढ़िए 16 दिसंबर 2021 की चुनावी राज्यों से संबंधित बड़ी खबर.



  1. एबीपी न्यूज- सी वोटर के सर्वे में 47 फीसदी लोग मान रहे हैं कि यूपी में बीजेपी ही दोबारा सत्ता में आएगी. 31 फीसदी लोग मानते हैं कि एसपी सरकार बनाएगी. बीते 10 दिन में सीएम योगी की लोकप्रियता में गिरावट, योगी के कामकाज को खराब बताने वाले भी बढ़े.

  2. अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग को लेकर आज भी लोकसभा में भारी हंगामा. दोपहर दो बजे तक कार्यवाही स्थगित. लोकसभा में राहुल गांधी बोले- लखीमपुर कांड में शामिल मंत्री को हटाना चाहिए. जिसके बाद काफी हंगामा हुआ, कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

  3. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग को लेकर यूपी विधानसभा में भी बवाल. विपक्ष ने वेल में उतरकर प्रदर्शन किया.

  4. अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ. अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग.

  5. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को हटाया नहीं जाएगा. बीजेपी ने कहा- जब SC की निगरानी में SIT जांच चल रही है तो वो जांच कैसे प्रभावित कर सकते हैं.

  6. यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने महंगाई भत्ता 28% से बढ़ाकर 31% किया.

  7. यूपी चुनाव से पहले सीएम योगी का ग्राम प्रधानों को तोहफा, वेतन 3500 से बढ़ाकर 5000 रुपये प्रति महीना किया, जिला पंचायत अध्यक्ष की सैलरी 15,500 रुपये की.

  8. यूपी में आम आदमी पार्टी का बड़ा चुनावी दांव, कहा- सरकार बनी तो युवाओं को हर महीने 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे.

  9. क्रिकेटर हरभजन सिंह के कांग्रेस में जाने की अटकलें. पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने हरभजन के साथ तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने लिखा- संभावनाओं से भरी तस्वीर, चमकते सितारे भज्जी के साथ.

  10. पंजाब चुनाव में बड़ी हलचल. बीजेपी, कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव सिंह ढींढसा के बीच गठबंधन करीब तय, जल्द हो सकता है एलान.


ये भी पढ़ें-
PM Modi ने किसानों को दिए प्राकृतिक खेती के मंत्र, कहा- किसानों को मिलने चाहिए उनकी पसंद के विकल्प


क्या शीना बोरा जिंदा है? जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने क्यों किया ऐसा दावा