Joe Biden Falls of Cycle: अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) हाल ही में अपने परिवार के साथ डेलावेयर (Delaware) में छुट्टियां मना रहे थे. इसी दौरान उन्होंने साइकिल की सवारी की तो वो साइकिल से गिर गए. इस मामले पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा है कि मैं इस बात का प्रण लेता हूं कि कभी भी साइकिल की सवारी नहीं करूंगा.


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जो वाइडेन ठीक हो गए हैं क्योंकि आप सभी जानते हैं कि वो साइकिल से गिर गए थे. नहीं मैं गंभीर हूं. मुझे आशा है कि वो ठीक हैं. साइकिल से गिर गये थे. मैं आज से प्रण करता हूं कि मैं कभी भी साइकिल की सवारी नहीं करूंगा. दरअसल ट्रंप अमेरिका फ्रीडम टूर पर हैं. इसी दौरान उन्होंने अपनी एक रैली में ये बात कही.


इस तरह साइकिल से गिर गए जो बाइडेन


शनिवार को बाइडेन डेलावेयर राज्य के रेहोबोथ बीच पर छुट्टियां मनाने के लिए पत्नी जिल बाइडन के साथ पहुंचे थे. यहां उन्होंने साइकिलिंग भी की थी. उनके साथ कई अन्य लोग भी साइकिल चला रहे थे. साथ ही सुरक्षाकर्मी भी थे. साइकिल चलाते वक्त जैसे ही वे एक जगह रुके पैडल में उनका पैर फंस गया और वे लड़खड़ाकर गिर पड़े थे. इस पर तुरंत उनकी सुरक्षा में तैनात गार्ड्स ने उन्हें घेर लिया और उन्हें उठाने में मदद की. जब बाइडन से पूछा गया कि वे कैसे गिरे तो उन्होंने कहा था कि साइकिल के पैडल पैर फंस गया था. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कोई चोंट नहीं आई है और वह ठीक हैं.


इससे पहले एयरफोर्स वन की सीढ़ियों पर लड़खड़ा गए


इससे पहले जो बाइडेन (Joe Biden) पिछले महीने भी अमेरिकी वायुसेना के विमान ‘एयरफोर्स वन’ की सीढ़ियां पर लड़खड़ा गए थे. इसी तरह की घटना पिछले साल अटलांटा में हुई थी तब बाइडन विमान की सीढ़ियों से तीन बार ठोकर लगी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति के साइकिल से गिरने का वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होते ही यूजर्स ने तरह-तरह के रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा कि जैसे कि स्टॉक मार्केट (Stock Market) गिरता है, वैसे ही ये गिर गए. दूसरे यूजर ने लिखा कि ठीक है, पुतिन कहां थे? उन्होंने धक्का दिया, है ना?  एक और यूजर ने ट्विटर पर लिखा पुतिन (Putin) ऐसा क्यों करेंगे? तो वहीं एक और यूजर ने लिखा कि आज की ताजा खबर, पुतिन ने बाइडेन को गिराने के लिए उनकी बाइक (Bike) में तोड़फोड़ की.


ये भी पढ़ें: Joe Biden: बीच हाउस पर साइकिल से सैर करने निकले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गिरे, जानिए फिर क्या हुआ?


ये भी पढ़ें: Radha Iyengar: जानिए कौन हैं राधा अयंगर, जिन्हें अमेरिकी सुरक्षा मुख्यालय में टॉप पोस्ट के लिए किया गया नामित