Florida Muslim school : फ्लोरिडा के सांसद ने मुस्लिम स्कूलों को लेकर बड़ा बयान जारी किया है. रिपब्लिकन प्रतिनिधि रैंडी फाइन ने कहा, मुस्लिम स्कूल भविष्य के आतंकवादी तैयार कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए फ्लोरिडा शिक्षा विभाग के आयुक्त मैनी डियाज़ को एक पत्र भी लिखा. जिसमें स्वास्थ्य और मानव सेवा समिति के अध्यक्ष फाइन ने ऐसे स्कूल या अकैडमी को फंड देने पर रोक और गतिविधियों की गहन जांच की मांग की. दरअसल, फाइन की यह आशंका डेंटिस्ट और मस्जिद अस-सुन्नत अन नबाविया के इमाम डॉ. फादी कबलावी के एक बयान के बाद से आई. उत्तरी मियामी में एक मस्जिद में यहां अस-सुन्नत अन नबाविया एक रिवाइवर अकादमी भी चलाती है.


क्या कहा था कबलावी ने?
फाइन ने कहा कि कबलावी ने नरसंहारक भाषा का इस्तेमाल किया. उन्होंने कथित तौर पर यहूदियों के खिलाफ हिंसा का आह्वान किया था और इजरायली शासन को नाजियों से भी बदतर बताया था. फाइन ने लिखा कि इमाम कबलावी की नरसंहार भाषा स्पष्ट करती है कि वह चाहते क्या हैं और उनकी नैतिकता कैसी है. कबलावी यहूदियों को मारना अल्लाह के प्रति अपनी जवाबदेही है बताते हैं. ये यहां आतंकवादियों को ही पैदा कर रहे हैं, इसलिए इनकी फंडिंग रोकी जानी चाहिए.


उन्होंने अपने पत्र में लिखा, मैं इनकी फंडिंग रोकने के साथ रिवाइवर अकादमी मदरसा की मान्यता को तुरंत निलंबित करने और स्कूल की गहन जांच शुरू करने का आह्वान करता हूं. उन्होंने कहा, मुस्लिम स्कूल का लक्ष्य कुरान और नैतिकता से नई पीढ़ी को तैयार करना है न की आतंकी गतिविधियों से प्रशिक्षित करना. 


कबलावी ने कहा, मेरा यह बयान नहीं था
कबलावी ने कहा कि मेरे बयान को तोड़मरोड़ के देखा जा रहा है. मैंने जो कहा था, उसका मतलब कुछ और निकाला जा रहा है. उन्होंने एनबीसी 6 को बताया कि मैं हिंसा का आह्वान नहीं कर रहा था. मैं केवल उन अत्याचारियों के खिलाफ प्रार्थना कर रहा था, जो निर्दोष लोगों को मार रहे हैं. मैं किसी को नुकसान पहुंचाने का आह्वान नहीं कर रहा था. अब काबलावी के डेंटल लाइसेंस को रद्द करने की भी मांग की गई है, क्योंकि फाइन समेत फ्लोरिडा के कई सांसद काबलावी की भड़काऊ बयानबाजी से मरीजों के लिए भी चिंतित हैं. फाइन ने मस्जिद में कबलावी के अन्य विवादास्पद बयानों पर भी प्रकाश डाला है.