Slovakia PM Robert Fico Attack Video: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की सुरक्षा में गुरुवार (16 मई, 2024) को तब बहुत बड़ी चूक देखने को मिली, जब उन पर जानलेवा हमला किया गया. छोटे से समूह के बीच छिपे हमलावर ने उन पर पांच बार लाइसेंसी बंदूक से गोली चलाई थी. अटैक के दौरान स्लोवाक पीएम के पेट में गोलियां लगीं और इसके बाद उनके सुरक्षाकर्मी फौरन एक्शन मोड में आ गए. वे वहां से पूरी फुर्ती और मुस्तैदी के साथ रेस्क्यू करते नजर आए. 


रॉबर्ट फिको के रेस्क्यू से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. 'एक्स' (पहले टि्वटर) पर @nexta_tv के हैंडल से शेयर की गई 22 सेकेंड्स की इस क्लिप में हो-हल्ले के बीच सुरक्षा गार्ड्स मानो देवदूत बनकर पीएम रॉबर्ट फिको को वहां से ले जाते नजर आए. दो सुरक्षाकर्मियों ने घायल हुए पीएम को सहारा देने के लिए पकड़ रखा था, जबकि दो पीछे थोड़ा और पीछे से उन्हें कवर दे रहे थे ताकि कोई उन पर गोली न चला सके. इन चार सुरक्षाकर्मियों के अलावा वहां और गार्ड्स भी थे, जो कि सुरक्षा घेरा बनाए हुए नजर आ रहे थे. 






स्लोवाकिया के पीएम को सुरक्षा गार्ड्स ने फटाफट कार में बैठाया और वे वहां से सीधा अस्पताल रवाना हो गए. जब वे वहां से निकल रहे थे, तब वहां मौजूद लोग काफी हैरान-परेशान नजर आ रहे थे. मौके पर कई महिलाएं और बुजुर्ग भी थे, जो कि रॉबर्ट फिको की सलामती के लिए दुआ मांग रही थीं. देखिए घटना के दौरान क्या कुछ हुआ था:    






जानलेवा हमले के बाद स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको गिर गए थे. आनन-फानन उन्हें बंस्का बायस्ट्रिका के अस्पताल ले जाया गया. रक्षा मंत्री की ओर के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि फिलहाल पीएम की हालत वास्तव में नाजुक है. उनकी सर्जरी की गई है, जो कि लगभग साढ़े तीन घंटे चली थी. 


यह भी पढ़ेंः राजनीतिक था स्लोवाकिया के PM रॉबर्ट फिको पर हमला? मीटिंग के बाद 5 बार चलाई गई गोली, हमलावर विपक्षी दल का समर्थक