नई दिल्ली/इस्लामाबाद: आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है. आज हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया सैयद सलाउद्दीन खुलेआम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घूमता दिखाई दिया. दुनिया के इस खूंखार आतंकवादी का आज मुजफ्फराबाद में किसी बड़े नेता की तरह स्वागत किया गया है.


दर्जनों आतंकियों के बीच सलाउद्दीन गाड़ी में माला पहनकर घूमता दिखाई दिया. सैयद सलाउद्दीन को अमेरिका ने पिछले हफ्ते अतंरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है.


आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने आज कहा कि कश्मीर की 'आजादी' के लिए संघर्ष जारी रहेगा. मुजफ्फराबाद के प्रेस क्लब में सलाउद्दीन ने कहा, ''हम आतंकवादी नहीं हैं..हमारा संघर्ष भारत से आजादी के लिए है और कश्मीर की आजादी के लिए यह संघर्ष जारी रहेगा''.


सलाउद्दीन ने कहा, ''अमेरिका कोई एक मिसाल नहीं पेश कर सकता है जिससे यह साबित होता हो कि मैं और दूसरे कश्मीरी लड़ाकों ने आतंकवाद की किसी वारदात को अंजाम दिया है. कश्मीर के आजादी के लड़ाकों की यह आचार संहिता है कि अल्पसंख्यकों, बुजुर्गो और महिलाओं को नुकसान नहीं पहुंचाना है. अगर कभी दुश्मन शांति समझौते की पेशकश करता है तो हम इसे स्वीकार करते हैं.''


सलाउद्दीन ने यह भी दावा किया कि उसके संगठन की भारत के भीतर हमले की क्षमता है.