Hungry Dog Chewed Its Own Tail: इंग्लैंड ( England) के चेशायर में भूख से बेहाल एक कुत्ते के अपने ही पूंछ चबाने का मामला सामने आया है. वहां एक डॉग केयर सेंटर ने इस कुत्ते को आश्रय दिया है. फिलहाल पॉपी (Poppy) नाम का ये कुत्ता एलसैगर एनिमल्स इन नीड (Alsager Animals in Need)  का एक डॉग केयर सेंटर में है. यह कुत्ता 2 साल का और इसे कुछ महीने पहले ही इस सेंटर में लाया गया था. ये कुत्ता बहुत बुरी हालत में यहां लाया गया था. मामला सामना आने पर कुत्ते की मालकिन पर 3 साल तक जानवर पालने के लिए रोक लगाने के साथ ही उसे जेल भेज दिया गया है.


मालकिन की लापरवाही से हुआ कुत्ते का बुरा हाल


डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक पॉपी को लेकर उसकी मालकिन हद की लापरवाह थी. यहां तक की बीमारी में भी उसकी मालकिन ने उसका ख्याल नहीं रखा. भूख से बेहाल पॉपी की हड्डियां बाहर निकल आई, लेकिन मालकिन को जरा भी दया नहीं आई. ऐसे में एक दिन भूख से बेहाल होकर पॉपी ने अपनी ही पूंछ चबा डाली. डेली स्टार की रिपोर्ट बताती है कि अब पॉपी इंग्लैंड के चेशायर (Cheshire, England) में एलसैगर एनिमल्स इन नीड (Alsager Animals in Need) डॉग केयर सेंटर में है. डॉग केयर सेंटर ने बताया कि जब वो सेंटर लाया गया था तब कुत्ते की पूंछ का अगला हिस्सा बुरी तरह से कटा हुआ था. कुत्ते पॉपी की हालत में अभी सुधार है.


कुत्ते के लिए नए मालिक की खोज


असिस्टेंट एनिमल कोऑर्डिनेटर लीसा विलियम्स (Lisa Williams) बताती हैं कि जब पॉपी को इलाज के लिए लाया गया था तो वह खड़े होने की हालत में भी नहीं थी. उसके शरीर से फैट लगभग गायब हो गया था. पॉपी के कान के पर्दे खराब होने के साथ ही उसकी रीढ़ की हड्डी में मवाद भर गया था तो शरीर के कई अंगों में सिस्ट बन गई थी. उसे ठीक होने में बहुत वक्त लगा अब केयर सेंटर पॉपी के लिए नए मालिकों की खोज में है.


ये भी पढ़ेंः


Stray Dogs: पिछले 6 महीने में 14 लाख लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा, जानिए किन राज्यों में सबसे ज्यादा केस हुए दर्ज


मेकअप के जरिए पालतू कुत्ते की तरह दिखना चाह रही बच्ची, मासूमियत से जीत रही दिल