Eiffel Tower: दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले पर्यटक स्थलों में शुमार एफिल टावर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. यह धमकी 12 अगस्त को दोपहर 1:30 बजे के आसपास मिली थी. जिसके बाद पर्यटक स्थल पर हड़कंप मच गया, आनन-फानन में एफिल टावर के तीन लेवल को खाली करा लिया गया.


साइट चलाने वाली संस्था SETE ने कहा कि बम निरोधक विशेषज्ञों के साथ-साथ पुलिस ने भी सभी मंजिलों की तलाशी ली. इस दौरान पुलिस ने संदिग्ध लग रहे पर्यटकों से पूछताछ भी की. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांसीसी पुलिस ने बताया कि बम की धमकी मिलने के तुरंत बात सबको अलर्ट कर दिया गया. इसके साथ ही पर्यटक स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई. एहतियातन एफिल टावर को शनिवार को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया. साथ ही यहां घूमने आए सभी पर्यटकों बाहर निकाला गया. 


बम डिफ्यूज करने वाली टीम को बुलाया गया 


रिपोर्ट के अनुसार, एफिल टावर में बम होने की खबर मिलते ही डिफ्यूज करने वाले कर्मियों की टीम को बुलाया गया. इसके साथ ही कई टीमों ने मौके पर जांच अभियान चलाया. टावर के आसपास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर, पर्यटकों से टावर से दूरी बनाए रखने को कहा.






पुलिस के प्रवक्ता ने दी ये जानकारी


मीडिया से बात करते पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बम की धमकी 12 अगस्त को दोपहर 1:30 बजे के आसपास मिली थी. जिसके बाद से जांच अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि, अभी तक पुलिस को किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, लेकिन जांच का काम अब भी जारी है.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बम की खबर जैसे ही पर्यटकों तक पहुंची, हड़कंप मच गया. धमकी मिलने के तुरंत बाद ही पर्यटकों को टॉवर की तीनों मंजिलों से और इसके नीचे बने चौक से हटा दिया गया. बता दें कि दुनिया के सात अजूबो में शुमार एफिल टॉवर का दीदार करने पिछले साल करीब 62 लाख टूरिस्ट पहुंचे थे.


ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: अनवर-उल-हक होंगे पाकिस्तान के 8वें कार्यवाहक प्रधानमंत्री, शहबाज शरीफ और राजा रियाज की सहमति के बाद फैसला