Austria Supermarket Closed: ऑस्ट्रिया के एक सुपरमार्केट में एक ब्राजीलियन वांडरिंग मकड़ी देखी गई है जिसके काटने से दर्दनाक इरेक्शन हो सकता है और यहां तक कि मौत भी हो सकती है. मकड़ी को देखे जाने के बाद सुपरमार्केट को बंद कर दिया गया. 


फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार (8 अगस्त) को एक स्टोर मैनेजर ने केले के डिब्बे में मकड़ी को देखा, जिसके बाद सुपरमार्केट को बंद कर दिया गया और जांच के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. 


बेहद जहरीली होती है ब्राजीलियाई वांडरिंग मकड़ी
रिपोर्ट्स के अनुसार, यह छोटा सा जीव न केवल बेहद जहरीला है, बल्कि इसके काटने से इरेक्शन हो सकता है जो चार घंटे तक रह सकता है. स्टोरी मैनेजर ने कहा कि मकड़ी लगभग 4 इंच लंबी थी और काले और लाल रंग की थी. शुरुआत में अधिकारियों को लगा कि यह केले की मकड़ी है लेकिन बाद में पता चला कि वो ब्राजीलियाई वांडरिंग स्पाइडर है, जिसके बाद सुपरमार्केट को बंद करना पड़ा. 


ब्राजीलियाई वांडरिंग मकड़ी के काटने से हो सकती है मौत
बता दें कि ब्राजीलियन वांडरिंग स्पाइडर एक खतरनाक जीव है और इसका डंक सबसे घातक में से एक माना जाता है जोकि हाइपोथर्मिया, धुंधली दृष्टि और ऐंठन का कारण भी बन सकता है. इस मकड़ी के काटने से असाधारण दर्द हो सकता है, पल्स रेट बढ़ सकती है और पुरुषों में घंटों तक इरेक्शन हो सकता है. कुछ मामलों में मौत भी हो सकती है. 


मार्केट में किए जा रहे है सुरक्षा के उपाय
स्थानीय मीडिया के अनुसार जब फायर ब्रिगेड स्टोर पर पहुंची तो मकड़ी कहीं दिखाई नहीं दी. सुपरमार्केट सीरीज के मालिक रीवे रिटेल समूह ने कहा कि अगले हफ्ते आउटलेट फिर से खुलने से पहले व्यापक सफाई और कीटाणुओं को मारने के उपाय चल रहे है. एक रिटेलर ने बताया कि सभी उपाय सुरक्षा के लिए हैं और सावधानीपूर्वक किए गए हैं ताकि सुपरमार्केट को फिर से खोला जा सके.


यह भी पढ़ें- 'दोस्त' अमेरिका को छोड़ क्यों ब्रिटेन, इटली और जापान से हाथ मिला रहा सऊदी अरब?